सावधान रहें चंडीगढ़ रेजिडेंट्स, शहर में ठक-ठक गैंग का आतंक...इस तरह देते हैं वारदात को अंजाम

ठक-ठक गैंग गैंग दिल्ली से संचालित होता है। गैंग के सदस्य दिल्ली में बैठे सरगना के निर्देश पर अलग-अलग राज्यों और यूटी में फैल जाते हैं। इसके बाद मेला ग्राउंड पेड पार्किंग एरिया और रिहायशी क्षेत्रों की पार्किंग में निगरानी करके चोरी को अंजाम देते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:39 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:39 PM (IST)
सावधान रहें चंडीगढ़ रेजिडेंट्स, शहर में ठक-ठक गैंग का आतंक...इस तरह देते हैं वारदात को अंजाम
दिल्ली से संचालित गैंग चंडीगढ़ में लगातार वारदाते कर रहा है। सांकेतिक चित्र।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। अगर आप परिवार के साथ चंडीगढ़ में शॉपिंग करने, मेला देखने या फिर ऑफिस जाने के लिए कार का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। कार के अंदर महंगे सामान, मोबाइल लैपटॉप और नकदी रखना आपको भारी पड़ सकता है। शहर के कोने कोने में ठक-ठक गैंग के सदस्य लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पार्किंग एरिया में खड़ी गाड़ियों के शीशे खोलकर या उसे तोड़कर वे अंदर रखा सामान चोरी कर रहे हैं। पिछले दो महीने में अलग-अलग सेक्टरों और रिहायशी क्षेत्रों में गैंग के सदस्य 13 से ज्यादा वारदातें अंजाम दे चुके हैं। 

क्या है ठक-ठक गैंग, कैसे करता है वारदात 

यह गैंग दिल्ली से संचालित होता है। गैंग के सदस्य दिल्ली में बैठे सरगना के निर्देश पर अलग-अलग राज्यों और यूटी में फैल जाते हैं। इसके बाद मेला ग्राउंड, पेड पार्किंग एरिया और रिहायशी क्षेत्रों की पार्किंग में निगरानी रखना शुरु कर देते हैं। मौका मिलने पर गैंग के सदस्य गाड़ियों से सामान चोरी कर फरार हो जाते हैं। आरोपित वारदात करने के तुरंत बाद कुछ दिनों के लिए राज्य को ही छोड़ देते हैं।

गाड़ी से तेल रिसने या पैसे गिरने का झांसा देकर करते हैं वारदात

गैंग के कुछ सदस्यों के पास वारदात करने का एक दूसरा तरीका भी है। वे कार में चलने वाले को बोलते हैं कि आपकी गाड़ी से तेल रिस रहा है या पैसे गिरने का झांसा देते हैं। ड्राइवर के बाहर आने पर उनके साथी पीछे खड़े होकर गाड़ी के अंदर से बैग निकाल कर फरार हो जाते हैं। चंडीगढ़ में इस तरह की भी कई वारदातें हो चुकी हैं। जिन्हें अभी तक पुलिस पकड़ नहीं पाई है।

एसएसपी बोले- जल्द सभी आरोपितों को गिरफ्तार करेंगे

एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि गाड़ियों से सामान और पैसे चुराने वाले गैंग को लोगों को पकड़ने के लिए सभी डीएसपी और थाना प्रभारियों को अलर्ट किया गया है। इससे पहले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार भी किया गया था। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार करके पुराने मामलों को भी सुलझा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पंजाब के पठानकोट में आसमान में दिखी रहस्यमयी रोशनी की चमकती कतार, अचरज में पड़े लोग

chat bot
आपका साथी