चेयरमैनों ने बलराज ठाकुर की मेयर विरोधी मुहिम से किनारा किया

नगर निगम की एडहाक कमेटियों के चेयरमैनों के दम पर मेयर और निगम प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे सीनियर पार्षद व हेल्थ एडहाक कमेटी के चेयरमैन बलराज ठाकुर अब अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:00 AM (IST)
चेयरमैनों ने बलराज ठाकुर की मेयर विरोधी मुहिम से किनारा किया
चेयरमैनों ने बलराज ठाकुर की मेयर विरोधी मुहिम से किनारा किया

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम की एडहाक कमेटियों के चेयरमैनों के दम पर मेयर और निगम प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे सीनियर पार्षद व हेल्थ एडहाक कमेटी के चेयरमैन बलराज ठाकुर अब अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं। बलराज ठाकुर की यह मुहिम मेयर जगदीश राज राजा के खिलाफ रूप लेने लगी थी जिस वजह से अब कई एडहाक कमेटी के चेयरमैनों ने इससे किनारा कर लिया है। बीएंडआक कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग ने तो यहां तक कह दिया है कि यह मुहिम जनता के काम करवाने के बजाय अब निजी हितों की तरफ मुड़ गई है इसलिए अधिकांश चेयरमैन इस मुहिम से अलग हो गए हैं।

बलराज ठाकुर समेत सभी चेयरमैनों को काम में हाथ बंटाने के लिए जिम्मेवारी दी गई थी लेकिन अगर यह मुहिम नगर निगम और कांग्रेस को नुकसान बनाने वाली बन गई है। नगर निगम में नया गुट खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। बलराज ठाकुर मेयर और अधिकारियों से रोजाना शाम को दो घंटे बैठने की मांग समेत कई मुद्दों को उठा रहे हैं। ठाकुर पिछले कुछ दिन से खुद दो घंटे बैठकर लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं लेकिन उन्हें इस मुहिम में बाकी चेयरमैनों का साथ नहीं मिल रहा है। मेयर जगदीश राज राजा ने नगर निगम के विभागों से संबंधित 15 एडहॉक कमेटियों का गठन किया था। इन कमेटियों का काम नगर निगम के कार्यों को बेहतर करने के सुझाव देना है। हालांकि कई सुझाव ना माने जाने से चेयरमैन नाराज थे और एक मंच पर इकट्ठा भी हुए थे लेकिन अब जब यह लगने लगा है कि यह मुहिम पूरी तरह से मेयर को टारगेट करके चलाई जा रही है तो अधिकांश पार्षदों ने इस मुहिम से किनारा कर लिया है। ---------- निम्मा और पवन ने कहा- मुहिम गलत दिशा में गई

बिल्डिंग एडहाक कमेटी के चेयरमैन निर्मल सिंह निम्मा ने कहा कि मुहिम ने गलत रूप ले लिया है और जिस तरह से बलराज ठाकुर वर्किंग कर रहे हैं इससे लोगों के काम नहीं करवा पाएंगे। तय हुआ था कि सभी चेयरमैन अपने विभागों से संबंधित कामों को लेकर शिकायतें सुनेंगे लेकिन बलराज ठाकुर जिस तरह से काम कर रहे हैं वह कुछ और ही संदेश दे रहा है। चेयरमैन पवन कुमार ने कहा कि मेयर के काम से कोई शिकायत नहीं है। चेयरमैन को मेयर ने पूरी पावर दी है। चेयरमैन खुद को साबित करें। अपनी नाकामी छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप न लगाएं। चेयरमैन खुद को सुप्रीम भी न समझें। हमारा काम सुझाव देना है ना कि हर काम में दखल देना। -----

कई चेयरमैन मुहिम से गुटबंदी बढ़ने से नाराज

स्ट्रे एनिमल एडहाक कमेटी के चेयरमैन गुरविदर सिंह बंटी नीलकंठ ने कहा कि कोई मेयर अपनी पावर पार्षदों को नहीं देता। मेयर राजा ने कमेटियों का गठन करके पूरे अधिकार दिए लेकिन अगर अब कोई काम ना कर पाए तो मेयर का क्या कसूर। स्ट्रीट लाइट्स कमेटी की चेयरपर्सन मनदीप कौर मुलतानी, तहबाजारी विभाग कमेटी की चेयरपर्सन अरुणा अरोड़ा और प्रापर्टी टैक्स कमेटी की चेयरपर्सन कंवलजीत कौर गुल्लू ने कहा कि मेयर तो विपक्ष के भी काम करवा रहे हैं। उन्होंने कभी किसी से भेदभाव नहीं किया। अफसरों के कारण किसी को मुश्किल हो सकती है लेकिन मेयर ने हर जगह गाइड किया है।

chat bot
आपका साथी