दोआबा कालेज में साक्षात्कार संबंधी पाठ्यक्रम शुरू

दोआबा कालेज के पर्सनेलिटी डेवलपमेंट सेंटर (व्यक्तित्च विकास केंद्र) द्वारा एनसीसी कैडेट्स के लिए 15 दिवसीय सर्टिफिकेट कोर्स इन इंटरव्यू तकनीक का आयोजन किया गया। प्रिसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि वर्तमान में प्रतियोगिता के दौर में विद्यार्थियों के लिए डिग्री के साथ ऐसे कोर्स करवाने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 07:37 PM (IST)
दोआबा कालेज में साक्षात्कार संबंधी पाठ्यक्रम शुरू
दोआबा कालेज में साक्षात्कार संबंधी पाठ्यक्रम शुरू

जासं, जालंधर : दोआबा कालेज के पर्सनेलिटी डेवलपमेंट सेंटर (व्यक्तित्च विकास केंद्र) द्वारा एनसीसी कैडेट्स के लिए 15 दिवसीय 'सर्टिफिकेट कोर्स इन इंटरव्यू तकनीक' का आयोजन किया गया। प्रिसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि वर्तमान में प्रतियोगिता के दौर में विद्यार्थियों के लिए डिग्री के साथ ऐसे कोर्स करवाने की जरूरत है। विद्यार्थियों की तैयारी और साफ्ट स्किल्स बेहतर बनाने की जरूरत है। इसके लिए ही कालेज में प्रतियोगिता केंद्र और व्यक्तित्व विकास केंद्र स्थापित किए गए हैं। केंद्र में विद्यार्थियों के लिए विभिन्न साक्षात्कार के लिए उत्तीर्ण होने के लिए विभिन्न माड्यूल्स-साइकोलाजी टेस्ट, पिक्चर स्टोरी राइटिग टेस्ट आदि के बारे में कोर्स करवाया जा रहा है। ताकि विद्यार्थी इनमें समय रहते बढि़या प्रदर्शन कर सकें।

सेंटर के कोआर्डिनेटर प्रो. संदीप चाहल ने एनसीसी के 25 कैडेटस के पहले बैच को वर्ड एसोसिएशन टेस्ट में पोजिटिव व नेगेटिव व‌र्ड्स पर सकारात्मक वाक्य बनाने, पिक्चर स्टोरी राईटिग टेस्ट के तहत सकारात्मक कहानी लेखन की विधियां, सिचुएशन रिएक्शन टेस्ट के अंर्तगत एक लाइन में सकारात्मक लिखित रिएक्शन, ग्रुप डिस्कशन द्वारा आफिसर लाइक क्वालीटीज की दर्शाने की कला भी सिखाई। लेफ्टिनेंट प्रो. राहुल भारद्वाज ने मानसिक क्षमता तथा व्यवहारिक प्रशिक्षण के अंर्तगत विभिन्न आब्सटेकल्स, हाल्फ ग्रुप टास्क, फुल ग्रुप टास्क व कमांड टास्क आदि की ट्रेनिग दी।

chat bot
आपका साथी