डाक्टर ने दर्ज करवाए बयान, लावारिस कुत्ते की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया

नगर निगम के डाग कंपाउंड में लावारिस कुतिया की मौत के मामले की जांच कर रहे ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन ने शुक्रवार को एनिमल बर्थ कंट्रोल सोसायटी के डा. सिमरनजीत सिंह के बयान दर्ज कर लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 11:55 PM (IST)
डाक्टर ने दर्ज करवाए बयान, लावारिस कुत्ते की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया
डाक्टर ने दर्ज करवाए बयान, लावारिस कुत्ते की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम के डाग कंपाउंड में लावारिस कुतिया की मौत के मामले की जांच कर रहे ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन ने शुक्रवार को एनिमल बर्थ कंट्रोल सोसायटी के डा. सिमरनजीत सिंह के बयान दर्ज कर लिए। डा. सिमरनजीत ने बयानों में कुत्ते की मौत के आरोपों को निराधार बताया। जांच अधिकारी को कुतिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी उपलब्ध करवाई। उसमें बताया गया कि किला मोहल्ला से आपरेशन के लिए लाई गई कुतिया की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हो रही है। इस मामले में जांच अधिकारी ने डा. सिमरनजीत सिंह और डा. मोहिदर को समन भेजा था लेकिन डा. मोहिदर शहर से बाहर होने के कारण बयान दर्ज करवाने के लिए नहीं पहुंच सके। उन्हें दोबारा सामान भेजा जाएगा। डॉग कंपाउंड में मौत की शिकायत किला मोहल्ला की डाग लवर मोनिका ने की थी। मोनिका का आरोप है कि उनके एक डाग को डॉक्टरों ने गुम कर दिया था और इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में दी थी। इसी रंजिश में डाक्टर ने उनकी गली की लावारिस कुत्ते को जानबूझकर मारा है। डाग कंपाउंड में सफाई और चिकित्सा सुविधा का ठेका खाली

डाग कंपाउंड में अव्यवस्था को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में ठेकेदार डा. सिमरनजीत सिंह ने कहा है कि उन्होंने कुत्तों की नसबंदी और नलबंदी का कांट्रैक्ट किया था। डाग कंपाउंड में काम के लिए दो टेंडर लगाए गए थे। सफाई व्यवस्था और बीमार कुत्तों के इलाज का ठेका उनके पास नहीं है। यह ठेका किसी ने नहीं लिया था। डाग कंपाउंड में अब तक जो भी व्यवस्था है वह उसे खुद ही करते आए हैं और डाग्स को मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध करवाते रहे हैं।मामले में दूसरे डॉक्टर मोहिदर के बयान दर्ज होने के बाद ही जांच रिपोर्ट फाइनल होगी। जांच अधिकारी अमित सरीन डाग कंपाउंड की व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी