कनाडा के नाम पर 12.20 लाख ठगे, तीन पर केस

कनाडा जाकर घर की माली हालत सुधारने की चाहत कपूरथला के एक युवक को भारी पड़ गई। कनाडा जाने के चक्कर में युवक ट्रैवल एजेंटों के चंगुल में फंस गया। इसके बाद ट्रैवल एजेंटों ने उसके साथ 12.20 लाख की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:16 PM (IST)
कनाडा के नाम पर 12.20 लाख ठगे, तीन पर केस
कनाडा के नाम पर 12.20 लाख ठगे, तीन पर केस

जागरण संवाददाता, जालंधर : कनाडा जाकर घर की माली हालत सुधारने की चाहत कपूरथला के एक युवक को भारी पड़ गई। कनाडा जाने के चक्कर में युवक ट्रैवल एजेंटों के चंगुल में फंस गया। इसके बाद ट्रैवल एजेंटों ने उसके साथ 12.20 लाख की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कपूरथला के भुलत्थ निवासी कुलदीप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने बेटे सिमरप्रीत को कनाडा भेजना चाहता था। इसके चलते उसने अपने एक जानने वाले मकसूदां निवासी मनजीत से बात की। दोनों के बीच सिमरप्रीत को कनाडा भेजने के लिए 24 लाख में सौदा तय हो गया। इसके बाद पीड़ित ने ब्याज पर पैसे लेकर मनजीत व उसके साथी सतविदर को 18 लाख रुपये दे दिया। 18 लाख देने के बाद शुरू हुआ खेल

पैसे मिलने के बाद ट्रैवल एजेंट इंद्रजीत सिंह मुल्तानी ने पीड़ित के घर आकर उनसे कहा कि उनके बेटे का कनाडा का वीजा लग गया है और इसके एवज में उसने 18 लाख रुपये की मांग की। जब कुलदीप ने कहा कि वह पैसे पहले ही दे चुका है तो ट्रैवल एजेंट इंद्रजीत का कहना था कि उसे कोई पैसा नहीं मिला। इस बारे में जब मनजीत से बात की गई तो पंचायती समझौते के बाद उसने पीड़ित को 5.90 लाख लौटा दिए और बाकी पैसे देने में आनाकानी करने लगा व बुरा बर्ताव किया।

जांच के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस

पीड़ित की शिकायत के बाद मकसूदां पुलिस की जांच में यह सामने आया कि मनजीत और उसके एक साथी सतविदर ने कुलदीप से 18 लाख रुपये लिए थे। इसके बाद दोनों आरोपियों के कहने पर ट्रैवल एजेंट इंद्रजीत ने सिमरप्रीत का वीजा लगवा दिया था। सतविदर और मनजीत ने इंद्रजीत को पैसे नहीं दिए। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने ठगी के आरोप में तीनों आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

--------

chat bot
आपका साथी