खुले में पड़े दस्तावेज, शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं

खुले में पड़े दस्तावेज, शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं

दस्तावेजों के रखरखाव में पावरकाम के वडिंग कार्यालय में काफी अव्यवस्था का आलम है। कार्यालय में कोरोना संबंधी गाइडलाइंस का भी पूरी तरह से पालन नहीं किया जा रहा है।

JagranFri, 23 Apr 2021 02:00 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जालंधर : दस्तावेजों के रखरखाव में पावरकाम के वडिंग कार्यालय में काफी अव्यवस्था का आलम है। कार्यालय में कोरोना संबंधी गाइडलाइंस का भी पूरी तरह से पालन नहीं किया जा रहा है।

वीरवार को दैनिक जागरण ने उक्त कार्यालय का दौरा किया तो देखा गया कि कार्यालय में खुली जगह पर ही दस्तावेज रखे हुए थे। दस्तावेज के रखरखाव के लिए कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी निभाने से गुरेज करते दिखे। इनको सुरक्षित रखने के लिए किसी अलमारी का का प्रयोग नहीं किया गया। वहीं दूसरी तरफ बिल जमा करवाने आने वाले लोग मास्क तो पहने हुए थे लेकिन शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रख रहे थे। पावरकाम के कर्मचारी उपभोक्ताओं को शारीरिक दूरी का ख्याल रखने के लिए भी नहीं कह रहे थे। कार्यालय के परिसर में पावरकाम कर्मचारी सेहत विभाग की गाइडलाइन को भी नजरअंदाज करते दिखे। सैनिटाइज करने का बोर्ड लगा, लेकिन सैनिटाइजर गायब

पावरकाम के वडिंग कार्यालय के परिसर में कागज चिपका कर रखा हुआ था कि हाथों को यहां सैनिटाइज करें लेकिन उक्त जगह पर सैनिटाइजर नहीं रखा हुआ था। दूसरी तरफ पावरकाम के सुविधा केंद्र में उपभोक्ताओं द्वारा शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा गया। मास्क उपभोक्ता ने पहना हुआ था लेकिन कुर्सी पर एक दूसरे के साथ जुड़कर बैठे थे, वहीं दूसरी तरफ बिल जमा करने वाले कर्मचारी ने भी मुंह पर मास्क नहीं पहना हुआ था। मामले को चेक करवाया जाएगा : चीफ इंजीनियर, नार्थ जोन

नार्थ जोन के चीफ इंजीनियर जैन इंदर दानिया ने कहा कि अगर दस्तावेज खुली जगह पर पड़े हुए हैं तो यह कर्मचारियों की घोर लापरवाही है। शुक्रवार को कार्यालय परिसर को चेक करवाया जाएगा। अगर किसी प्रकार की अव्यवस्था का आलम कार्यालय में देखने को मिलेगा तो एक्सईएन को कार्यालय दुरुस्त रखने के लिए कहा जाएगा। अगर फिर भी कार्यालय के कर्मचारी सेहत विभाग की की गाइडलाइन को नजरअंदाज करते हैं तो विभागीय कार्यवाही भी की जा सकती है। उन्होंने कहा है कि बढ़ते कोरोना के मरीजों के चलते कार्यालय के कर्मचारियों की जिम्मेवारी बनती है कि जिस उपभोक्ता ने मास्क पहना हुआ है। उन्हें कार्यालय में प्रवेश दिया जाए और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाए, उपभोक्ताओं के बिल बिना किसी परेशानी के जमा किया जाएं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.