कांग्रेस से अलग होकर खत्म हो जाएगा कैप्टन का वजूद : संदीप दीक्षित

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं दिल्ली के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने जालंधर में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का वजूद कांग्रेस से अलग होने से खत्म हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:47 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:47 PM (IST)
कांग्रेस से अलग होकर खत्म हो जाएगा कैप्टन का वजूद : संदीप दीक्षित
कांग्रेस से अलग होकर खत्म हो जाएगा कैप्टन का वजूद : संदीप दीक्षित

जागरण संवाददाता, जालंधर

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं दिल्ली के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से अलग होकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का वजूद खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं का नेटवर्क पूरी तरह से फ्लाप हो चुका है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल पंजाब में आकर लोगों को झूठे सपने दिखाने लगे हैं। वह वीरवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह नई पार्टी बनाने की राह पर चल रहे हैं, परंतु इसे चलाना उनके लिए मुश्किल है। उन्होंने कैप्टन के इस कदम पर निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने आत्मघाती कदम उठाया है। अब तो खिसियानी बिल्ली खंभा नोचने वाली बात हो गई है।

एक सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लोगों को जो मोहल्ला क्लीनिक बना कर दिए थे, वो कांग्रेस सरकार के समय से चल रही डिस्पेंसरियां ही थीं। ज्यादातर डिस्पेंसरियों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ही तैनात हैं। दिल्ली सरकार के पास डाक्टरों की तैनाती को लेकर न तो कोई प्रोटोकाल है और न ही पूरा रिकार्ड है। डाक्टर को मरीजों के भुगतान को लेकर आडिट करने का भी प्रावधान नहीं है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 38 अस्पताल थे और आप ने 47 करने का दावा किया और आठ हजार के करीब बेड क्षमता बढ़ाने का दावा किया था, जिसकी पोल कोरोना काल में खुल गई। नतीजतन लोगों का सरकारी अस्पतालों से विश्वास उठ गया। इस मौके पर उनके साथ विधायक बावा हैनरी और राजिदर बेरी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी