कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर में 660 करोड़ के विकास कार्यों का किया उद्धाटन, जानिए कौन-कौन से प्रोजेक्ट हैं शामिल

शहर के 80 वार्ड में सरकारी स्कूल की स्मार्ट क्लासेस में इसका प्रसारण होगा और इसके अतिरिक्त सार्वजनिक तौर पर 16 स्क्रीन लगाकर वर्चुअल उद्घाटन का लाइव टेलीकास्ट होगा। शहर के चारों विधायक अपने-अपने विधानसभा हलका में सार्वजनिक स्थल पर लगाई जाने वाली स्क्रीन पर मुख्यमंत्री से रूबरू होंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:14 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:31 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर में 660 करोड़ के विकास कार्यों का किया उद्धाटन, जानिए कौन-कौन से प्रोजेक्ट हैं शामिल
कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री, पंजाब। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर में विकास कार्यों का उद्घाटन कर दिया है। जालंधर में करीब 660 करोड रुपए के विकास कार्यों में सरफेस वाटर प्रोजेक्ट, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, 120 फुटी रोड पर बरसाती सीवरेज और शहर में 70000 एलईडी लाइट लगाने का प्रोजेक्ट शामिल है। वर्चुअल उद्घाटन के समय डिप्टी कमिश्नर के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम में सांसद चौधरी संतोख सिंह चौधरी, विधायक राजेंद्र बेरी, विधायक बावा हेनरी, मेयर जगदीश राज राजा, विधायक सुशील रिंकू, विधायक परगट सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी, यूथ कांग्रेस प्रधान अंगद दत्ता मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के संबोधन का लाइव प्रसारण शहर में 96 लोकेशन पर किया गया। शहर के 80 वार्ड में सरकारी स्कूल की स्मार्ट क्लासेस में इसका प्रसारण हुआ और इसके अतिरिक्त सार्वजनिक तौर पर 16 स्क्रीन लगाकर वर्चुअल उद्घाटन का लाइव टेलीकास्ट किया गया। इसके लिए शहर में स्क्रीन लगाई गई हैं। कंपनी बाग चौक समेत 16 स्थानों पर स्क्रीन लगाने और वर्करों के बैठने के लिए इंतजाम किया गया। इन स्थानों पर नगर निगम के अधिकारी, पार्षद और कांगेस नेता मौजूद रहे। विधायक भी अपने-अपने हलकों में पब्लिक के साथ उद्घाटन प्रोग्राम में मौजूद रहेगे।

जिले में सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के तहत 525 करोड रुपए से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर स्टोरेज टैंक बनाया जाना है। जय प्लांट आदमपुर के गांव जगरावा में होगा जहां तक नहर के जरिए सतलुज दरिया का पानी लाया जाएगा। प्लांट से शहर तक पाइप लाइन बिछाई जाएगी और मौजूदा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से लोगों के घरों तक सप्लाई होगी। इसी तरह 120 फुट रोड पर जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए 21 करोड रुपए का बरसाती सीवरेज डाला जाएगा इससे वेस्ट हलके की 50 से ज्यादा कॉलोनियों को लाभ मिलेगा। फाेलड़ीवाल मैं 50 एमएलडी का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगेगा और पुराना 100 एमएलडी का प्लांट अपग्रेड होगा। शहर के लिए सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट इस समय एलइडी स्ट्रीट लाइट है। करीब 44 करोड रुपए के प्रोजेक्ट से पुरानी सोडियम लाइट को एलईडी लाइट में बदला जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी