कैंट की चौपाटी बनी कमाई का अ्डडा, सड़क पर खड़े किए वाहनों से जनता परेशान

कैंट बोर्ड द्वारा सब्जी मंडी के साथ सटी जमीन पर बनाई गई चौपाटी जहां अलग-अलग व्यंजनों के शौकीनों की पसंददीदा जगह बनी हुई है, वहीं गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए अव्यवस्थित यातायात परेशानी का कारण बनन रहा है। कैंट बोर्ड ने चौपाटी तो खोल दी लेकिन यहां आने वाले लोगों के वाहन पार्किंग की व्यवस्था पर ध्यान नहीं किया गया। ऐसे में चौपाटी आने वाले लोगों की तरफ से सड़क पर खड़े किए जा रहे वाहन गुजरने वाले लोगों के लिए सिरदर्दी का कारण बन रहे हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो तैनात पुलिस कर्मियों की चौपाटी ठेकेदा

By Edited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 08:55 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:44 AM (IST)
कैंट की चौपाटी बनी कमाई का अ्डडा, सड़क पर खड़े किए वाहनों से जनता परेशान
कैंट की चौपाटी बनी कमाई का अ्डडा, सड़क पर खड़े किए वाहनों से जनता परेशान

संवाद सहयोगी, जालंधर छावनी। कैंट बोर्ड द्वारा सब्जी मंडी के साथ सटी जमीन पर बनाई गई चौपाटी अलग-अलग व्यंजनों के शौकीनों की पसंददीदा जगह तो बनी हुई है, लेकिन इससे वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। कैंट बोर्ड ने चौपाटी तो खोल दी लेकिन यहां आने वाले लोगों के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया। यहां आने वाले लोग सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं जो वाहन चालकों के लिए सिरदर्दी का कारण बन रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो पुलिस कर्मियों की चौपाटी ठेकेदार से साठगांठ है। कमाई के चक्कर में यातायात से खिलवाड़ हो रहा है। चौपाटी के साथ सटे चौक पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी व ट्रैफिक कर्मी तैनात रहते हैं परंतु उनका ध्यान बिना हेल्मेट के वाहन चालकों का चालान काटने में ही रहता है। वे चौपाटी में अव्यवस्थित वाहनों को सुचारू ढंग से लगवाने की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं देते।

चौपाटी के इर्द-गिर्द रहने वाले लोगों का सुझाव है कि चौपाटी को पीछे करके आगे वाहनों को खड़ा करने के लिए स्थान बनाना चाहिए ताकि ट्रैफिक सुचारू ढंग से चल सके। यह भी देखने में आया है कि ठेकेदार ने पैसे कमाने के लालच में फुटपाथ पर कब्जा करके वहां भी स्टाल आबंटित कर दिए हैं।

इस संदर्भ में सीईओ मीनाक्षी से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इससे संबंधित विभाग के सुपरिंटेंडेंट राजिंदर शर्मा ने कहा कि यह मामला उन्के संज्ञान में है। जल्द ही समस्या का समाधान करवाने की कोशिश करेंगे।

chat bot
आपका साथी