जालंधर में किसान आंदोलन के हक में कैंडल मार्च सफल बनाने को सोशल मीडिया पर प्रचार, ई-औद्योगिक संगठनों ने दी स्वीकृति

जालंधर में किसान आंदोलन के हक में व्यापार सेना पंजाब ने सोमवार 630 बजे गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा मॉडल टाउन से लेकर श्री गीता मंदिर मॉडल टाउन पार्क कैंडल मार्च निकाला जा रहा है। यह कैंडल मार्च व्यापारी वर्ग से संबंधित ऐसा पहला मार्च है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:20 AM (IST)
जालंधर में किसान आंदोलन के हक में कैंडल मार्च सफल बनाने को सोशल मीडिया पर प्रचार, ई-औद्योगिक संगठनों ने दी स्वीकृति
जालंधर में किसान आंदोलन के हक में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा मॉडल टाउन से कैंडल मार्च निकलेगा।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। किसान आंदोलन के हक में निकाले जा रहे कैंडल मार्च को सफल बनाने एवं व्यापारियों का समर्थन जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रचार मुहिम चलाई गई है। उद्योगपतियों एवं कारोबारियों से संबंधित सोशल मीडिया ग्रुप में इस कैंडल मार्च को सफल बनाने के लिए भारी संख्या में भाग लेने के लिए अपील की जा रही है जिसे विभिन्न औद्योगिक संगठनों की तरफ से सोशल मीडिया पर ही स्वीकृति भी प्रदान की जा रही है।

किसान आंदोलन के हक में व्यापार सेना, पंजाब की तरफ से सोमवार शाम 6:30 बजे गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा मॉडल टाउन से लेकर श्री गीता मंदिर मॉडल टाउन पार्क कैंडल मार्च निकाला जा रहा है। किसान आंदोलन के हक में निकाला जा रहा यह कैंडल मार्च व्यापारी वर्ग से संबंधित ऐसा पहला मार्च है, जिस ने व्यापारी वर्ग के अलावा राजनीतिक हलकों में भी खासी हलचल मचा डाली है। राजनीतिक तौर पर भी इस कैंडल मार्च को लेकर अंदरखाते खासी गतिविधियां शुरू हो गई हैं। कुछ राजनीतिक दल दबी जुबान में इस कैंडल मार्च का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इस कैंडल मार्च के आयोजन को रोकने के लिए भी प्रयासरत हैं।

व्यापार सेना, पंजाब के अध्यक्ष रविंदर धीर ने कहा कि इस कैंडल मार्च का एकमात्र उद्देश्य देश के अन्नदाता किसानों को समर्थन देना ही है। किसान बीते लंबे अरसे से कड़ाके की सर्दी में सड़कों के ऊपर आंदोलनरत हैं, लेकिन देश के अन्नदाता की तरफ सरकार ध्यान नहीं दे रही है और किसानों की मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है। रविंदर धीर ने कहा कि इस कैंडल मार्च का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने स्वीकार किया कि कैंडल मार्च को लेकर राजनीतिक तौर पर भी कई तरह के दबाव खड़े किए जा रहे हैं, लेकिन कैंडल मार्च को व्यापार, कारोबार एवं उद्योग जगत का भारी समर्थन मिल रहा है। इस कारण किसानों के हक में सोमवार को कैंडल मार्च हर हाल में निकाला जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी