इन्हांसमेंट के नोटिसों पर भड़के सूर्या एनक्लेव निवासी, चौधरी-बेरी का बायकाट

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर सुधार ट्रस्ट के इन्हांसमेंट नोटिसों के विरोध में सूर्या एनक्लेव के लोग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:30 PM (IST)
इन्हांसमेंट के नोटिसों पर भड़के सूर्या एनक्लेव निवासी, चौधरी-बेरी का बायकाट
इन्हांसमेंट के नोटिसों पर भड़के सूर्या एनक्लेव निवासी, चौधरी-बेरी का बायकाट

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर सुधार ट्रस्ट के इन्हांसमेंट नोटिसों के विरोध में सूर्या एनक्लेव के लोगों ने सांसद चौधरी संतोख सिंह और विधायक राजेंद्र बेरी और ट्रस्ट के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। इन्हांसमेंट के मुद्दे पर बुलाई गई नेता सुभाष चन्द्र जी पार्क में आम सभा में भारी गिनती में पहुंचे सूर्या एनक्लेव निवासियों ने स्पष्ट कर दिया है कि अब वह बैकफुट पर रहकर मामले का हल निकालने के बजाय फ्रंटफुट पर आकर लड़ाई लड़ेंगे। सोसायटी ने चेतावनी दी है कि अगर एक महीने इन्हांसमेंट मुद्दे पर लोगों को राहत न दी गई तो वह सांसद चौधरी और विधायक राजिदर बेरी की एंट्री बैन कर देंगे। मीटिग में इलाके के 400 के करबी लोग शामिल हुए।

लोगों ने इन्हांसमेंट के मुद्दे की लड़ाई राजनीति या कानूनी रूप से लड़ने पर चर्चा की और इसके लिए वोटिग से फैसला किया गया। हालांकि इस वोटिग में मामूली अंतर से लोगों ने कानूनी लड़ाई का पक्ष लिया है लेकिन इसके बावजूद भी सोसायटी ने सांसद चौधरी संतोख सिंह और विधायक राजिदर बेरी को 1 महीने का चेतावनी समय दिया है। अगर वह 31 मार्च तक इन्हांसमेंट के मुद्दे पर लोगों को राहत नहीं दिलवा पाए तो सोसायटी 1 अप्रैल को कोर्ट की शरण लेगी। मीटिग में मौजूद लोगों में से 150 लोगों को वोटिग में शामिल किया गया। इसमें से करीब 70 लोगों ने इस मामले का राजनीतिक हल निकालने की बात रखी तो 80 लोगों ने कानूनी प्रक्रिया प्रक्रिया अपनाने पर जोर दिया। इसके बाद सर्वसम्मति से सोसायटी की कोर कमेटी ने यह फैसला लिया है कि राजनेताओं को एक आखिरी मौका और एक महीने का समय दिया जाएगा। अगर समस्या का हल नहीं हुआ तो एंट्री बैन के बोर्ड लगाकर स्पष्ट कर देंगे कि दोनों नेता कालोनी में ना आएं। सोसायटी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो विधायक बेरी के घर के बाहर तंबू गाड़ के बैठ जाएंगे। मीटिग में उपस्थिति को राजीव धमीजा, कर्नल वीके शर्मा, ओम दत्त शर्मा, विकास लखानी, प्रोफेसर प्रदीप भंडारी, विवेक खन्ना, प्रिसिपल गुरभेज सिंह, पवन धवन, धमिदर ढिल्लों ने संबोधित किया।

-----

ट्रस्ट के खिलाफ एफआइआर करवाएगी सोसायटी, इसी हफ्ते देंगे शिकायत

सोसायटी ने एक अन्य फैसले में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की वादाखिलाफी के खिलाफ पुलिस शिकायत का फैसला लिया गया है। सोसायटी के प्रवक्ता राजीव धमीजा ने कहा कि जब सूर्या एनक्लेव स्कीम विकसित की गई थी तब तय किया गया था कि सभी लोगों को गैस पाइप कनेक्शन, गोल्फ ग्राउंड, कम्युनिटी हाल समेत कई सुविधाएं दी जाएंगी। 18 साल बाद भी यह सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। आज तक इस बात पर ट्रस्ट कोई तसल्ली पक्ष जवाब नहीं दे पाया है इसलिए तय किया गया है कि दो-तीन दिनों में ही सोसाइटी के करीब 100 लोग पुलिस कमिश्नर से मिलकर शिकायत देंगे की इस वादाखिलाफी और धोखाधड़ी के लिए इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के जिम्मेवार अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करें। यह प्रमुख लोग रहे मौजूद

सरपरस्त गुरनाम सिंह, दिलीप पाठक, जीएस पाबला, कर्नल वीके शर्मा, जादूगर प्रमोद कुमार, रोशन लाल शर्मा, डॉक्टर केसी कुंडल, प्रधान प्रधान ओम दत्त शर्मा, चेयरमैन कुलदीप सिंह भाटिया, वाइस चेयरमैन राजन मोहिदरू, कैशियर सिपाही लाल, उपाध्यक्ष सतीश सोनी, धर्मेंदर ढिल्लों, महासचिव राजीव धमीजा, विकास लखानी, अजय कालिया, हरजिदर सेठी, सुदेश चिब, विकास अग्रवाल, अमित अग्रवाल, अमित जगी, डॉक्टर जसविदर सिंह, सर्वजीत सैहम्बी मुरली मनोहर महाजन, डॉक्टर रोहित शर्मा, पवन धवन, रमेश वोहरा, अजीत साहनी, प्रोफेसर प्रदीप भंडारी, धर्मेंद्र कुमार, डॉक्टर ओम दत्त शर्मा, विपन गोयल, राजन भल्ला, पंकज कुमार, प्रवीण मेहरा, सनी शर्मा, उत्तम प्रताप सिंह, मदनलाल, मुख्तियार सिंह, अमित सहगल, पवन कोछड़, हरजीत सिंह, अतुल चड्डा, निर्मल सिंह, सतवीर शारदा, राकेश गुप्ता।

16 मार्च को ट्रस्ट आफिस पर देंगे धरना

सूर्य एनक्लेव एक्सटेंशन में मूलभूत सुविधा न मिलने के विरोध में कालोनी की वेलफेयर सोसायटी ने 18 मार्च को इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के खिलाफ धरने का एलान किया है। वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान एमएल सहगल ने कहा कि ट्रस्ट के अधिकारी लगातार मुश्किलें दूर करने का आश्वासन दे रहे हैं लेकिन हर बार यह वादा झूठा निकलता है। पहले भी कई बार धरना लगा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समस्या हल नहीं की गई है। अगर अगले 15 दिनों में अवैध कब्जे, 120 फुट रोड और सड़क सीवर जैसी मुश्किलों का हल ना निकला तो सोसायटी इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के बाहर 18 मार्च को धरना देगी। धरने में बुजुर्ग और छोटे बच्चे भी शामिल होंगे और अपने हक मांगेंगे। मीटिग में जतिद्र मोहन शर्मा, भारत भूषण खुल्लर, पुशोतम लाल, नरेश वालिया, विश्व कपूर, अमित शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी