व्यापारियों ने जरूरी के साथ गैर जरूरी सामान की दुकानें खोलने की छूट देने पर जताया सरकार व प्रशासन का आभार

जागरण संवाददाता जालंधर कोरोना को लेकर लगाए मिनी लाकडाउन में सरकार व प्रशासन से मांग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:50 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:50 PM (IST)
व्यापारियों ने जरूरी के साथ गैर जरूरी सामान की दुकानें खोलने की छूट देने पर जताया सरकार व प्रशासन का आभार
व्यापारियों ने जरूरी के साथ गैर जरूरी सामान की दुकानें खोलने की छूट देने पर जताया सरकार व प्रशासन का आभार

जागरण संवाददाता, जालंधर : कोरोना को लेकर लगाए मिनी लाकडाउन में सरकार व प्रशासन से मांग करने के बाद सोमवार से जरूरी के साथ-साथ गैर जरूरी सामान की बिक्री करने वाली दुकानें भी खोलने की इजाजत दे दी गई है। इसे लेकर जिले के व्यापारियों ने सरकार व जिला प्रशासन का आभार जताया।

इस संबंध में जिला व्यापार मंडल की बैठक शनिवार को श्री देवी तालाब मंदिर में हुई। मंडल के प्रधान पविदर बहल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इससे पूर्व मां के दरबार में सभी व्यापारियों ने देश भर में कोरोना के खात्मे को लेकर प्रार्थना की।

पविदर बहल ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले वर्ष लगाए गए संपूर्ण लाकडाउन व इसके बाद किसान आंदोलन के कारण कारोबार ट्रैक से पूरी तरह से उतर चुका है। मंदी व महंगाई की मार झेल रहे कारोबारियों का घर का खर्च निकालना भी मुश्किल हो गया है। वहीं, अप्रैल माह में ही वेडिग सीजन शुरू होने से व्यापारियों को आस की किरण नजर आई थी, लेकिन फिर से कोरोना का प्रकोप बढ़ने के चलते सरकार को 15 मई तक मिनी लाकडाउन लगाना पड़ गया। लेकिन, इस बीच मुश्किल से रफ्तार पकड़ रहा कारोबार फिर से तबाही के कगार पर आ खड़ा हुआ। यहीं कारण रहा कि जिला व्यापार मंडल के बैनर तले सरकार व जिला प्रशासन से जरूरी के साथ-साथ गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानों के लिए भी छूट देने की मांग की गई थी। इसे व्यापारियों के हित में सरकार व प्रशासन ने छूट दे दी है। उन्होंने सांसद, सभी विधायक, डीसी सहित प्रशासनिक अधिकारियों का इसके लिए आभार जताया।

नियमों का पालन यकीनी होगा

जालंधर इलेक्ट्रिकल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान ज्वाय मलिक ने विश्वास दिलाया कि दुकानें खोलने के दौरान सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर दिए गए तमाम निर्देशों की पालना की जाएगी। प्रधान मनोज कपिला ने कहा कि दुकान पर ग्राहक के प्रवेश से पहले चेहरे पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इस मौके पर उनके साथ रिटेल करियाना डीलर्स एसोसिएशन के प्रधान नरेश गुप्ता, विकास ढडा, दविदंर मनचंदा, प्रवीण कुमार, संजय कोछड़, अनिल सच्चर, रविदंर कुमार व सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी