सरकारी खजाने को चपत लगा रहा बस माफिया

दीपावली से ठीक पहले बस माफिया जमकर सरकारी खजाने को चपत लगा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:00 AM (IST)
सरकारी खजाने को चपत लगा रहा बस माफिया
सरकारी खजाने को चपत लगा रहा बस माफिया

जागरण संवाददाता, जालंधर

दीपावली से ठीक पहले बस माफिया जमकर सरकारी खजाने को चपत लगा रहा है। त्योहारी सीजन के चलते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) दिल्ली से हो रही भारी भरकम खरीद बिना बिल के ही जालंधर पहुंचाई जा रही है। माल को पीएपी फ्लाईओवर के नजदीक उतारा जाता है।

रोजाना सुबह आठ बजे से पहले ही दिल्ली से जालंधर, दिल्ली से अमृतसर और दिल्ली से जम्मू की तरफ संचालित की जा रही बसों में बिना बिल का माल लादकर जालंधर तक पहुंचाया जा रहा है। बस पहुंचने से पहले ही इस माल को रिसीव करने के लिए थ्री व्हीलर तैयार खड़े होते हैं। बस के रुकते ही तीव्र गति से माल को उतार कर छोटे वाहनों में लाद लिया जाता है और फिर शहर के अंदर गोदामों तक पहुंचा दिया जाता है। खास यह है कि ऐसा गड़बड़झाला सरेआम हाईवे किनारे चलता है, जो सरकारी मशीनरी पर सवालिया निशान लगा रहा है।

इस बारे में असिस्टेंट कमिश्नर स्टेट टैक्स डीएस गरचा ने कहा कि पहले भी इन बसों पर कार्रवाई की जा चुकी है और बिना बिल का माल पकड़ा जा चुका है। अगर यह दोबारा शुरू हुआ है तो दोबारा से कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बिना बिल के माल ला रही बसों को भी पकड़ा जाएगा। गिफ्ट आइटम और इलेक्ट्रानिक्स सामान की भरमार

त्योहारों के सीजन में जो माल इन बसों में लादकर पहुंचाया जा रहा है, उनमें ज्यादा गिफ्ट आइटम एवं इलेक्ट्रानिक्स का सामान शामिल रहता है। डिग्गी एवं छत के ऊपर कैरियर में सामान रखकर लाया जाता है। इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि सामान को कोई नुकसान न पहुंचे। कई बार पकड़े जा चुके बिना बिल के गहने

यह काम लंबे अर्से से जारी है। कई बार तो जीएसटी मोबाइल विग की तरफ से बिना बिल के गहने तक भी पकड़े जा चुके हैं। सारा माल ऐसी ही बसों से पकड़ा गया है। बावजूद इसके बस माफिया पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

chat bot
आपका साथी