फिल्लौर में चल रहा बस माफिया का 'खेल'

फिल्लौर में बस माफिया कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाकर लोगों को रात में उत्तर प्रदेश व बिहार भेज रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:42 PM (IST)
फिल्लौर में चल रहा बस माफिया का 'खेल'
फिल्लौर में चल रहा बस माफिया का 'खेल'

संवाद सूत्र, फिल्लौर : कोरोना गाइडलाइन के तहत आटो में तीन व कार में तीन से अधिक लोगों के बैठने पर पाबंदी है। आदेशों का उल्लंघन करने पर पुलिस की ओर से भारी भरकम चालान काटे जा रहे हैं। इसके विपरीत रात को गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सतलुज दरिया के नजदीक बस माफिया भी एक खेल चला रहा है। यहां रात के अंधेरे में बसों में निर्धारित मापदंडों से अधिक लोगों को बिठाकर उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों में पहुंचाया जा रहा है। इससे गांवों में भी कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा लगातार मंडरा रहा है।

लुधियाना के प्राइवेट बस माफिया के लोग बिना परमिट बसों में फिल्लौर व लुधियाना के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से सवारियां उठाकर बसों में बिठाते हैं और फिर रात के अंधेरे में गैरकानूनी ढंग से उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने का खेल शुरू कर देते हैं। बताया जा रहा है कि बस माफिया ने सतलुज दरिया फिल्लौर के आसपास डेरा जमाया हुआ है। पहले मजदूरों को दरिया के पास पहुंचाया जाता है और रात में जानवरों की तरह बसों में भरकर उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों के लिए निकल जाते है।

निजी बसों के मालिकों ने फिल्लौर, लुधियाना व आसपास के शहरों में अपने एजेंट छोड़ रखे हैं जो मजदूरों को बीमारी, लाकडाउन तथा क‌र्फ्यू का भय दिखाकर 2500 रुपये में उत्तर प्रदेश, बिहार पहुंचाने के खेल में संलिप्त हैं। एजेंटों को भी प्रति सवारी 200 रुपये दिए जा रहे हैं, ताकि वह अधिक से अधिक लोगों को ला सकें। उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली सवारियों में महिलाएं व छोटे बच्चे भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी