सिविल अस्पताल में Burn Ward पूरा बना नहीं, बर्न यूनिट बनाने की कवायद शुरू Jalandhar News

एमपी लैड फंड से बर्न वार्ड के लिए 60 लाख रुपये के फंड जारी हुए थे जबकि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से 1.20 करोड़ की लागत से अब बर्न यूनिट की स्थापना करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 09:09 AM (IST)
सिविल अस्पताल में Burn Ward पूरा बना नहीं, बर्न यूनिट बनाने की कवायद शुरू Jalandhar News
सिविल अस्पताल में Burn Ward पूरा बना नहीं, बर्न यूनिट बनाने की कवायद शुरू Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। सिविल अस्पताल में पिछले दो साल से बर्न वार्ड अधर में लटका है और अब ट्रॉमा सेंटर की दूसरी मंजिल पर बर्न यूनिट बनाने की कवायद शुरू करके पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन सरकारी फंड की बर्बादी कर रहा है। एमपी लैड फंड से बर्न वार्ड के लिए 60 लाख रुपये के फंड जारी हुए थे, जबकि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से 1.20 करोड़ की लागत से अब बर्न यूनिट की स्थापना करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

सिविल अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर की दूसरी मंजिल पर बर्न यूनिट तैयार किया जाएगा। सोमवार को ठेकेदार ने निर्माण कार्य की तैयारी शुरू कर दी है। ट्रॉमा सेंटर के आसपास लोहे की चादरों से अस्थायी रूप से कवर कर दिया गया है। पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एक्सईएन सुखचैन सिंह ने बताया कि पिछले साल बर्न यूनिट बनाने के लिए बजट जारी किया गया था। विभागीय प्रक्रिया पूरी करने के बाद जालंधर के ठेकेदार विवेक शर्मा को ठेका दिया गया है। वह विभाग को एक साल में प्रोजेक्ट पूरा कर देगा। इसमें हाईटेक ऑपरेशन थियेटर, 10 बेड का वार्ड, डॉक्टर्स, स्टाफ, क्रिटिकल केयर वार्ड व अन्य सुविधाओं से लैस होगा।

इसके अलावा बर्न यूनिट को अस्पताल की दूसरी इमारत की तीसरी मंजिल पर बने बर्न वार्ड से भी जोड़ने की योजना है। वहीं बर्न वार्ड के अधूरे रहते काम के बारे में सुखचैन सिंह ने बताया कि बर्न वार्ड का काम पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन की ओर से पूरा हो चुका है और उसमें बेड व अन्य समान मुहैया करवाना सेहत विभाग के अधिकार क्षेत्र में है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी