बसपा ने जालंधर के फिल्लौर विधानसभा हलके का ढांचा भंग किया, कोई भी नेता मौजूदा पद का प्रयोग नहीं कर सकेगा

पार्टी हाईकमान के अगले दिशानिर्देश तक फिल्लौर विधानसभा हलके का कोई भी बसपा नेता अपने साथ मौजूदा पद का प्रयोग नहीं कर सकेगा। इस संबंधी बसपा पंजाब के राज्य कार्यालय की तरफ से आधिकारिक तौर पर सूचना जारी की गई है।

Vinay KumarSun, 01 Aug 2021 08:53 AM (IST)
बसपा ने जालंधर के फिल्लौर विधानसभा हलके का ढांचा भंग कर दिया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की तरफ से तत्काल प्रभाव से विधानसभा हलका फिल्लौर का ढांचा भंग कर दिया गया है। पार्टी हाईकमान के अगले दिशानिर्देश तक फिल्लौर विधानसभा हलके का कोई भी बसपा नेता अपने साथ मौजूदा पद का प्रयोग नहीं कर सकेगा। इस संबंधी बसपा पंजाब के राज्य कार्यालय की तरफ से आधिकारिक तौर पर सूचना जारी की गई है। ढांचा भंग करने का तर्क यह दिया गया है कि फिल्लौर के कुछ पदाधिकारी बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती के दिशा निर्देशों का पालन करने में कोताही कर रहे थे तथा सोशल मीडिया के ऊपर पार्टी के फैसलों को चुनौती देते हुए पार्टी विरोधी कार्यक्रमों की घोषणा कर रहे थे।

हालांकि बीते एक महीने के दौरान फिल्लौर के इन अनुशासनहीन नेताओं को राज्य कार्यालय जालंधर में राज्य प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी एवं राज्य महासचिव डॉ. नछत्तर पाल की तरफ से समझा कर पार्टी संगठन में कार्य करने की कोशिश की गई थी, लेकिन अनुशासनहीन नेताओं की तरफ से बात नहीं मानी गई। इस संबंध में राज्य इंचार्ज रणधीर सिंह बेनीवाल को भी सूचित किया गया।

अंतिम समय तक प्रत्येक साथी को साथ लेकर चलने की नीति के तहत बसपा पंजाब की तरफ से तीन सदस्यीय कमेटी राज्य महासचिव लोकसभा जालंधर के इंचार्ज गुरमेल चुंबर, राज्य सचिव एडवोकेट विजय बद्धन एवं जोन इंचार्ज जगदीश शेरपुरी की तरफ से तीन बार फिर समझाने की कोशिश की गई, लेकिन इसका भी कोई नतीजा नहीं निकला। आखिरकार पार्टी के उज्जवल भविष्य के लिए पार्टी हाईकमान की तरफ से फिल्लौर विधानसभा के प्रत्येक पदाधिकारी को पद मुक्त करने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें-  Coronavirus Vaccination : जालंधर में आज लगेगी कोविशील्ड की डोज, कोवैक्सीन का स्टाक हुआ खत्म

 

यह भी पढ़ें-  पंजाब के 'एक जिस्‍म दो जान' सोहणा-मोहणा के अगले पड़़ाव की ओर कदम, लेकिन बैरियर बना सरकारी प्रविधान

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.