बीएसएफ ने पंजाब में पाकिस्तान सीमा पर मार गिराया घुसपैठिया, पाक रेंजर्स ने शव लेने से किया इन्कार

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 103 बटालियन के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुए पाक घुसपैठिए को गोली मारकर ढेर कर दिया। यह घुसपैठिया रेकी करने की नीयत से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:52 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:52 AM (IST)
बीएसएफ ने पंजाब में पाकिस्तान सीमा पर मार गिराया घुसपैठिया, पाक रेंजर्स ने शव लेने से किया इन्कार
बीएसएफ ने पाक सीमा पर घुसपैठिये को मार गिराया। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, तरनतारन। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 103 बटालियन के जवानों ने बीओपी खालड़ा के पास भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुए पाक घुसपैठिए को गोली मारकर ढेर कर दिया। यह घुसपैठिया रेकी करने की नीयत से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था।

सेक्टर खालड़ा में तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने रविवार की रात साढ़े नौ बजे नाइट विजन कैमरे की मदद से देखा कि एक घुसपैठिया पाक की ओर से भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। जवानों ने उसे रुकने के लिए चेतावनी दी, परंतु वह पाक की ओर भागने लगा। इस पर बीएसएफ ने गोली मारकर उसे ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए 'संजीवनी', पंजाब में हावी नहीं हो पाएगा हाईकमान

यह घटना बुर्जी नंबर 129 के पास हुई जो जीरो लाइन के 150 मीटर के भारतीय घेरे में आती है। जवानों ने आरोपित की तलाशी ली तो 10-10 रुपये की पाकिस्तान करंसी के तीन नोट, 20 ग्राम तंबाकू बरामद हुआ। करीब 40 से 45 वर्षीय इस घुसपैठिए की पहचान नहीं हो पाई, क्योंकि उसके पास कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: शक न हो इसलिए पुलिस की वर्दी में पंजाब में मां के साथ हेरोइन तस्करी करती थी कांस्टेबल बेटी

गत दिवस बीएसएफ के जवानों ने पाक रेंजरों से बात की परंतु, रेंजरों ने शव मृतक का पाक से कोई संबंध नहीं होने की बात कह शव लेने से इनकार कर दिया। सूत्रों की मानें तो पाक घुसपैठिया नशे और हथियारों की डिलीवरी के लिए रेकी करने आया था। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले कहते हैं कि अभी मामले की जांच जारी है।शव को खालड़ा पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने उसे 72 घंटों के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है।

यह भी पढ़ें: Lockdown In Haryana: लॉकडाउन में गेहूं खरीद पर भी रोक, जानें किसको मिलेगी छूट और किस पर रहेगा प्रतिबंध

फरवरी और अप्रैल में इसी इलाके में हेरोइन समेत पकड़े थे पाक तस्कर13 फरवरी को खालड़ा सीमा के पास बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को काबू करके 14 किलो हेरोइन, एक पिस्टल बरामद की थी। आठ अप्रैल को इसी क्षेत्र से 21 किलो हेरोइन समेत एक पाक तस्कर को काबू किया गया था। इसी दिन अमृतसर देहाती की पुलिस ने बीएसएफ के साथ मिलकर एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराकर 22 किलो हेरोइन की खेप व दो एके 47 राइफलें बरामद की थीं।

यह भी पढ़ें: Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में आज से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे प्रतिबंध और किन पर छूट

chat bot
आपका साथी