Punjab : अजनाला सेक्टर में BOP सुंदरगढ़ के ऊपर आसमान में मंडरा रहा था ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा

अमृतसर में बीएसएफ ने अजनाला क्षेत्र की सुंदरगढ़ बीओपी में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए ड्रोन पर फायरिंग कर उसे खदेड़ दिया। इसी पोस्ट पर पिछले सप्ताह ड्रोन के जरिए साढ़े तीन किलो हेरोइन पाकिस्तान ने भेजी थी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:40 PM (IST)
Punjab : अजनाला सेक्टर में BOP सुंदरगढ़ के ऊपर आसमान में मंडरा रहा था ड्रोन, BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा
अमृतसर में अजनाला सेक्टर में घूम रहे ड्रोन पर बीएसएफ ने फायरिंग को खदेड़ दिया।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारत में नशीले पदार्थ भेजने के लिए लगातार तकनीक का दुरुपयोग किया जा रहा है। सोमवार को अजनाला क्षेत्र की सुंदरगढ़ बीओपी में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भारतीय सीमा में आता दिखाई दिया। बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर ड्रोन को खदेड़ा। इसी पोस्ट पर पिछले सप्ताह ड्रोन के जरिए साढ़े तीन किलो हेरोइन पाकिस्तान ने भेजी थी। बीएसएफ व पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर हेरोइन के तीन पैकैट बरामद किए थे। आज दोबारा पाकिस्तान ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थ भेजने की फिराक में था। बहरहाल, बीएसएफ ने ड्रोन को खदेड़ने के बाद सर्च अभियान शुरू किया है। अभी तक कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई।

यह भी पढ़ें-  जालंधर में हर समय ट्रैफिक जाम से घिरी रहती है पीएपी-बीएसएफ चौक संकरी रोड, चौड़ा करने में नगर निगम फ्लॉप

बता दें कि बीते बुधवार को पंजाब के अजनाला सेक्टर में ड्रोन से हेरोइन की खेप भारत भेजने का प्रयास किया गया। हालांकि बीएसएफ ने सतर्कता दिखाते हुए ड्रोन पर फायरिंग की थी। इसके बाद ड्रोन लौट गया था। सर्च अभियान के दौरान बीएसएफ को हेरोइन के 3 पैकेट बरामद हुए थे। इन पैकेटों मे साढ़े तीन किलो हेरोइन थी। दरअसल, बीएसएफ 183 बटालियन के जवान अजनाला सेक्टर की बीओपी सुंदरगढ़ में पैट्रोलिंग कर रहे थे। बुधवार की सुबह अचानक आकाश से आवाज सुनाई दी। जवानों ने देखा तो यह ड्रोन था, जो भारतीय सीमा की ओर प्रवेश कर रहा था। जवानों ने पांच राउंड फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया। जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर सुंदरगढ़ गांव में सच अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें-  जालंधर में निगम की अनदेखी का शिकार हो रहा रामा मंडी-होशियारपुर रोड, दिन में ट्रैफिक जाम व रात में रहता है अंधेरा

धर्मा पोस्ट के पास भी देखे गए थे ड्राेन

बता दें कि पाक की ओर से लगातार ड्रोन भारतीय क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं। सेक्टर खेमकरण, खालड़ा, नौशहरा ढाला, अमरकोट के चार प्वाइंटों पर ड्रोन आने की करीब कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी