भारत-पाक सीमा पर ड्रोन दिखते ही महिला बीएसएफ जवानों ने की फायरिंग, वापस लौटे

सीमा पर ड्रोन दिखने पर महिला कांस्टेबलों प्रियंका और पुष्पा ने ड्रोन दिखने पर 18 फायर किए। उन्होंने बताया कि बीओपी कांस्य बरमन पर भी जवानों ने पाकिस्तान ड्रोन पर पांच फायर करके ड्रोन के आने की कोशिश को नाकाम किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 10:48 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 10:48 AM (IST)
भारत-पाक सीमा पर ड्रोन दिखते ही महिला बीएसएफ जवानों ने की फायरिंग, वापस लौटे
गुरदासपुर में बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा पर ड्रोन देखा गया। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी, कलानौर (गुरदासपुर)। बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा पर मंगलवार की देर शाम सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 89 बटालियन की महिला कांस्टेबलों ने सीमा पर पाकिस्तान से आया ड्रोन देखा। इसके बाद उन्होंने उस पर फायरिंग की। इसके अलावा बीएसएफ की 121 बटालियन ने बीओपी कांस्य बरमन में उड़ते ड्रोन पर फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन वापस चले गए। घटना के बाद बीएसएफ के डीआइजी प्रभाकर जोशी पहुंचे।

डीआइजी जोशी ने बताया कि बीओपी बोहड़ वडाला पर तैनात बीएसएफ की 89 बटालियन की महिला कांस्टेबलों प्रियंका और पुष्पा ने ड्रोन दिखने पर 18 फायर किए। उन्होंने बताया कि बीओपी कांस्य बरमन पर भी जवानों ने पाकिस्तान ड्रोन पर पांच फायर करके ड्रोन के आने की कोशिश को नाकाम किया। इसके बाद बटालियन कमांडेंट प्रदीप कुमार और बीएसएफ के जवानों ने इलाके की छानबीन शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि हालांकि, अभी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

हरकत से बाज नहीं आ रहा पड़ोसी देश

पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिये ड्रग्स और हथियार भेजने की कोशिशें लगातार जारी हैं। पिछले कुछ दिनों में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने उसके कई मंसूबों को नाकाम किया है। गत तीन महीनों में भारी मात्रा में बार्डर से हेरोइन और हथियार पकड़े जा चुके हैं। 

आतंकी गतिविधियों से पंजाब को अस्थिर करना चाहता है पाक

पाकिस्तान की लगातार कोशिश कर रहा है कि किसी तरह आतंकी गतिविधियों को अंजाम देकर पंजाब को अस्थर किया जाए। इसका खुलासा पिछले दिनों टिफिन बम और हैंड ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार आतंकी कर चुके हैं। पंजाब पुलिस अब तक करीब एक दर्जन आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें पाकिस्तान में बैठे इंटरनेशन सिख यूथ फेडरेशन का प्रमुख लखबीर सिंह रोडे भी शामिल है। पुलिस ने उसके भतीजे गुरमुख सिंह को जालंधर से टिफिन बम, आरडीएक्स और अन्य हथियारों व गोला बारूद के साथ गिरफ्तार किया था। गुरमुख ने ही अजनाला में पेट्रोल टैंकर में विस्फोट के लिए टिफिन बम मुहैया करवाया था। 

chat bot
आपका साथी