बीएसएफ ने पंजाब में बार्डर से दो पाकिस्तानी घुसपैठिए दबोचे, पूछताछ के लिए पुलिस को सौंपा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे दो घुसपैठियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। दोनों को पुलिस को सौंप दिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 09:05 AM (IST)
बीएसएफ ने पंजाब में बार्डर से दो पाकिस्तानी घुसपैठिए दबोचे, पूछताछ के लिए पुलिस को सौंपा
बीएसएफ ने सीमा पर दो पाकिस्तानी घुसपैठिये पकड़े। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, तरनतारन/फिरोजपुर। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ की 14 बटालियन के जवानों ने बीओपी मीयांवाला के नजदीक भारत में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को दबोचा है। बटालियन के कमांडेंट जसपाल सिंह ने बताया कि घुसपैठियों की पहचान मोहम्मद हुसैन और मोहम्मद इरफान निवासी जिला कसूर (पाकिस्तान) के रूप में हुई है। दोनों घुसपैठियों को बीएसएफ ने पूछताछ के बाद थाना खेमकरण पुलिस को सौंप दिया है।

वहीं, नारकोटिक्स सेल पुलिस ने 180 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़े गए गांव गंधू किलचा निवासी तस्कर की निशानदेही पर फिरोजपुर सेक्टर की चौकी बाबा रामलाल के पास 12 किलो 850 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस व बीएसएफ की ओर से चलाए गए सर्च अभियान के दौरान वहां तीन लोगों के पांवों के निशान दिखे। माना जा रहा है कि यह पाक तस्करों के हैं और उन्होंने ही यह खेप वहां रखी थी।

यह भी पढ़ें: ‘मॉडर्ना’ का पंजाब को सीधे कोरोना वैक्‍सीन देने से इन्कार, कहा- भारत सरकार से ही समझौता संभव

बीएसएफ ने वहां चौकसी बढ़ा दी है। एसएसपी भगीरथ सिंह मीना ने बताया कि 19 मई को गुप्त सूचना पर हरपाल सिंह पुत्र चरणजीत सिंह निवासी गंधू किलचा को गांव कड़मा के बस अड्डे के पास मोटरसाइकिल सहित काबू कर थाना ममदोट में पर्चा दर्ज किया गया था। आरोपित ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसके पाक तस्करों के साथ संबंध हैं और उनकी तरफ से भेजी गई नशे की खेप को लेने के लिए उसे चौकी बाबा रामलाल वाला के पास जाना था।

यह भी पढ़ें: पंजाब में गुरुद्वारे में बच्ची से ग्रंथी ने की अश्लील हरकतें, लोगों ने रस्सी से बांधकर पीटा, Video Viral

पुलिस ने तस्कर की निशानदेही पर बीएसएफ की 116 बटालियन के साथ सर्च आपरेशन चला राम लाल चौकी के जीरो लाइन के गेट नंबर179 से कुछ ही दूरी पर माघ सिंह नामक किसान के खेत में प्लास्टिक के बैग में रखी 12 किलो 850 ग्राम हेरोइन बरामद की। पुलिस ने अदालत में पेश कर हरपाल को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Lockdown Extended In Haryana: 31 मई तक बढ़ा लाकडाउन, दुकानें खुलेंगीं, जानें समय व नियम

वहीं, बीएसएफ के कमांडेंट ओम प्रकाश ने कहा कि सर्च के दौरान तीन पाक तस्करों के पैरों के निशान घटनास्थल वाली जगह पर पाए गए थे। यह मुद्दा पाक रेंजर्स के समक्ष उठाया गया है। हमने इस बात पर आपत्ति जताई है कि पाक रेंजरों से कुछ ही दूरी पर तस्कर नशे की ये कैसे रखकर चले गए, लेकिन वहां से कोी वाजिब जवाब नहीं मिला। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी पाक तस्करों की ओर से भेजी गई छह किलो से अधिक हेरोइन इसी चौकी के पास बरामद हो चुकी है।

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी