नर्सों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 12 मई को सम्मानित करेगा बीएमएस

भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने विश्व नर्स दिवस के उपलक्ष्य में 12 मई को नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:26 PM (IST)
नर्सों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 12 मई को सम्मानित करेगा बीएमएस
नर्सों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 12 मई को सम्मानित करेगा बीएमएस

जागरण संवाददाता, जालंधर : भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने विश्व नर्स दिवस के उपलक्ष्य में 12 मई को नर्सों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में बीएमएस ने अपनी सभी राज्य इकाइयों और औद्योगिक संघों को विभागीय अस्पतालों, सरकारी अस्पतालों, निजी अस्पतालों और कार्पोरेट अस्पतालों के नर्सों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से संपर्क करने और उनकी सेवाओं की मान्यता में कोविड मानदंडों का पालन करके सत्कार कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है। बीएमएस पंजाब-चंडीगढ़ के कोषाध्यक्ष मनोज पुंज ने बताया कि बीएमएस इकाइयों ने पहले ही कोरोना जागरूकता गतिविधियों का संचालन किया है। सेवा भारती और अन्य स्थानीय संगठनों के सहयोग से होम क्वारंटाइन केंद्रों को बनाए रखना, रक्तदान और प्लाज्मा दान कार्यक्रम आयोजित करना आदि इसमें शामिल है।

मनोज पुंज ने कहा कि कोविड -19 अवधि के दौरान, स्वास्थ्य कर्मियों के साथ नर्सों ने देश भर में कोविड के रोगियों के लिए सेवाएं प्रदान की हैं। यह तथ्य है कि कई लोगों ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपना जीवन खो दिया है। भारतीय मजदूर संघ ने इन लोगों को नैतिक समर्थन देने और महामारी के दौरान प्रदान की गई उनकी महान सेवाओं की सराहना करने के लिए 12 मई को विश्व नर्स दिवस आयोजित करने का निर्णय लिया है। स्थानीय कोविड परिस्थितियों के आधार पर जिला इकाइयां और औद्योगिक संघ कार्यक्रमों की प्रकृति तय करेंगे।

chat bot
आपका साथी