दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव का बिगुल बजा, हरविंदर केपी के समर्थन में प्रचार कर रहे भूपिंदर खालसा

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस सीट पर दिवंगत जत्थेदार इंद्रपाल खालसा ने कई बार जीत दर्ज की थी। इस बार हरविंदर सिंह केपी के समर्थन में इंद्रपाल सिंह खालसा के पुत्र भूपिंदर सिंह खालसा भी प्रचार कर रहे है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:28 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:28 PM (IST)
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव का बिगुल बजा, हरविंदर केपी के समर्थन में प्रचार कर रहे भूपिंदर खालसा
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव का बिगुल बज चुका है।

जालंधर, जेएनएन। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव का बिगुल बज चुका है। भले ही चुनाव दिल्ली में होने जा रहे हैं, लेकिन इसकी सुगबुगाहट जालंधर में भी होने लगी है। इस सीट पर दिवंगत जत्थेदार इंद्रपाल सिंह खालसा ने कई बार जीत दर्ज की थी। वहीं, इस बार इस सीट पर चुनाव लड़ रहे हरविंदर सिंह केपी के समर्थन में इंद्रपाल सिंह खालसा के पुत्र भूपिंदर सिंह खालसा की तरफ से प्रचार किया जा रहा है।

इस संबंध में आयोजित बैठक के दौरान खालसा ने कहा कि पंथ हितेषी होने के चलते पिता जत्थेदार इंद्रपाल सिंह खालसा हर बार इस सीट पर जीत का परचम लहराते रहे थे। उन्होंने कहा कि इंद्रपाल सिंह खालसा ने सदैव सिख धर्म का प्रचार व उस में पनप रही कुरीतियों को खत्म करना जीवन का उद्देश्य बना लिया था। यही कारण रहा कि केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि देश भर में उनका नाम सिख पंथ में बड़े सत्कार के साथ लिया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार हरविंदर सिंह केपी भी उसी लक्ष्य को लेकर आगे आए हैं। केवल दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य ही नहीं बल्कि सिख संगत का भी पूरा समर्थन है।

वहीं, पंथक नेता कुलवंत सिंह दालम व धार्मिक कविता वाचक डा. सतबीर सिंह शान ने कहा कि जालंधर से सिख संगत व कमेटी सदस्यों ने केपी का समर्थन करने का फैसला लिया है। इसके लिए राज्य भर में व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ गुरविंदर सिंह तूर, सुखबीर सिंह लहोरिया, जोगिंदर सिंह, बाबा कुंदन सिंह तथा संतोष सिंह मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी