पंजाब में भौंतू व टकटक गैंग करते थे ऑपरेट, दो गिरफ्तार

जालंधर : करतारपुर पुलिस ने पंजाब में भौंतू गैंग और टकटक गैंग को चलाने वाले दो लोगों को काबू किया है। दोनों की पहचान सिकंदर और बिटनेस निवासी मदनगिर, डॉक्टर आंबेडकर नगर (नई दिल्ली) के रूप में हुई है। दोनों मूल रूप से मद्रास के रहने वाले हैं। दोनों ने पंजाब में कई वारदातों को अंजाम दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Jul 2018 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 04 Jul 2018 08:30 AM (IST)
पंजाब में भौंतू व टकटक गैंग करते थे ऑपरेट, दो गिरफ्तार
पंजाब में भौंतू व टकटक गैंग करते थे ऑपरेट, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जालंधर : करतारपुर पुलिस ने पंजाब में भौंतू गैंग और टकटक गैंग को चलाने वाले दो लोगों को काबू किया है। दोनों की पहचान सिकंदर और बिटनेस निवासी मदनगिर, डॉक्टर आंबेडकर नगर (नई दिल्ली) के रूप में हुई है। दोनों मूल रूप से मद्रास के रहने वाले हैं। दोनों ने पंजाब में कई वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने दोनों के पास से एक एक्टिवा, 3 बाइक, 150 ग्राम नशीला पाउडर, टायर पंक्चर करने वाले दो सुए, 6 गुलेल और पैपर स्प्रे की चार बोतलें बरामद की हैं। दोनों ने कई वारदातों को कबूला लेकिन पुलिस रिमांड पर लेकर और वारदातें हल करवाने का प्रयास कर रही है।

डीएसपी करतारपुर सरबजीत राय ने बताया कि करतारपुर के प्रभारी परमजीत ¨सह ने गुप्त सूचना के आधार पर दशहरा ग्राउंड के पास नाकाबंदी की। उनके साथ एएसआइ सुख¨वदर ¨सह और इंद्रजीत ¨सह भी मौजूद थे। शक के आधार पर एफजेड बाइक सवार दो व्यक्तियों को रोका। दोनों ने अपना नाम सिकंदर और बिटनेस बताया। उनकी तलाशी लेने पर 105 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। उसके बाद उनको काबू कर पूछताछ की तो पता चला कि दोनों भौंतू गैंग और टकटक गैंग को चलाते हैं। इनके गैंग में ज्यादातर बच्चे होते हैं और गैंग के सदस्य बाइक चोरी करना, कारों के शीशे तोड़कर सामान चुराना इत्यादि वारदातें करते हैं। इस तरह वारदात को देते थे अंजाम

जांच में सामने आया है कि दोनों अपने परिवार के साथ आते हैं और पंजाब के किसी शहर में डेरा लगा लेते हैं। जहां कहीं गाड़ी खड़ी देखी, पहले उसकी रेकी करते हैं और फिर कभी गुलेल से शीशा तोड़कर, कभी सुए से टायर पंचर कर गाड़ी में से सामान चुरा लेते थे। चलती गाड़ी का भी पीछा करते हैं। जहां कहीं गाड़ी धीमी होती है, उसके पीछे टायर पर लोहे के सुए से छेद कर देते। गाड़ी की हवा निकलने पर चालक गाड़ी रोकता है तो उसमें से सामान चोरी कर लेते हैं। पैपर स्प्रे भी चलती कार में चालक की आंखों में डाल देते हैं जिससे गाड़ी चलाने वाला बेहाल हो जाता और गाड़ी खड़ी कर लेता है। उसके बाद गैंग के सदस्य बैग, अटैची या कीमती सामान चोरी कर ले जाते हैं। इन वारदातों को दिया अंजाम

-पंजाब नेशनल बैंक के सामने से बाइक चोरी की, उसके थोड़ी ही दूरी पर सिटी बाइक चोरी की।

-29 जून को थाना डिवीजन नंबर 8 के इलाके में फोकल प्वाइंट पुल के नीचे से इनोवा गाड़ी को पंक्चर कर उसमें से सामान चोरी किया।

-29 जून को ही थाना डिवीजन नंबर 1 एरिया में एक डस्टर गाड़ी को पंक्चर कर बैंग चोरी किया, जिसमें 25000 रुपये थे।

-2017 में अमृतसर के एरिया में 25 गाड़ियों को निशाना बनाकर सभी गाड़ियों से सामान चोरी किया।

-2018 में जालंधर के एरिया में करीब 10 वारदातों को अंजाम दिया।

chat bot
आपका साथी