जालंधर के शाहकोट में भगत श्री नामदेव जी का प्रकाशोत्सव श्रद्धा से मनाया, कीर्तनी जत्थे ने बाबा की शिक्षाओं पर डाली रोशनी

क्षत्रिय (टांक ) सभा शाहकोट और क्षेत्रवासियों की ओर से शिरोमणि भगत बाबा नामदेव जी का प्रकाशोत्सव स्थानीय नामदेव भवन में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। कीर्तनी जत्थे ने कीर्तन के साथ-साथ भक्त नामदेव जी की शिक्षाओं और जीवन पर रोशनी डाला।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:49 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:49 AM (IST)
जालंधर के शाहकोट में भगत श्री नामदेव जी का प्रकाशोत्सव श्रद्धा से मनाया, कीर्तनी जत्थे ने बाबा की शिक्षाओं पर डाली रोशनी
सुरताल सिंह के संगीत एकेडमी का कीर्तनी जत्था कीर्तन करता हुआ। (जागरण)

जालंधर (शाहकोट), जेएनएन। क्षत्रिय (टांक ) सभा शाहकोट और क्षेत्रवासियों की ओर से शिरोमणि भगत बाबा नामदेव जी का प्रकाशोत्सव स्थानीय नामदेव भवन में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पाठ के भोग डालने के उपरांत सुरताल एकेडमी शाहकोट के नन्हे-मुन्ने निहाल सिंह, सहिज कौर, सोनाक्षी और अंशदीप ने कीर्तन किया।

भाई प्रभदीप सिंह घोलिया के कीर्तनी जत्थे और हजूरी रागी इंदरजीत सिंह के कीर्तनी जत्थे ने कीर्तन के साथ-साथ भक्त नामदेव जी की शिक्षाओं और जीवन पर रोशनी डाला। समागम में विशेष रूप से पहुंचे विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया व अकाली दल के हलका इंचार्ज बचित्र सिंह कोहाड़ ने पर्व की बधाई दी।

मौके पर दोआबा जोन के अध्यक्ष डा. नरेश सग्गू, शाहकोट के अध्यक्ष जसवंतलाल जस्सल, जिला अध्यक्ष परमजीत सिंह, रतन सिंह रखड़ा, ताराचंद जस्सल, गुरमीत सिंह बजाज, अवतार सिंह, मलकीत सिंह जस्सल, नगर पंचायत शाहकोट के अध्यक्ष सतीश रिहान, बिक्रमजीत सिंह, सुरजीत सिंह कोहाड़ के अलावा भारी संख्या में भक्त उपस्थित थे।

-----

भजनों पर झूम उठे श्रद्धालु

श्री खाटू श्याम बाबा के जन्मदिवस पर समारोह का आयोजन शिव दुर्गा मंदिर कमल विहार कालोनी, बस्ती पीरदाद, लेदर कांप्लेक्स रोड में हुआ। इससे पूर्व श्री खाटू श्याम की प्रतिमा को भव्य रूप से सजाया गया। दिल्ली से मंगवाए गए फूलों से श्रृंगार किया गया। इस मौके पर केवल खन्ना एंड पार्टी व पवन सिंघल व नितिन बख्शी ने श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। भजन गायकों ने ‘हारे के सहारे हो मेरी जान से भी प्यारे हो, मेरे सिर पर रख दो हाथ श्याम बाबा’ सहित कई मनमोहक भजन प्रस्तुत किए, जिन पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर झूम उठे। इस दौरान भाजपा नेता रोबिन सांपला, गौतम भार्गव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी