सीईटीपी के अपग्रेडेशन के लिए लाभपात्र कल तक जमा करवाएं हिस्सा

जालंधर के डीसी घनश्याम थोरी ने सीईटीपी के अपग्रेडेशन के लिए सोमवार तक हिस्सा जमा करवाने के लिए कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 07:30 AM (IST)
सीईटीपी के अपग्रेडेशन के लिए लाभपात्र कल तक जमा करवाएं हिस्सा
सीईटीपी के अपग्रेडेशन के लिए लाभपात्र कल तक जमा करवाएं हिस्सा

जागरण संवाददाता, जालंधर : डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कामन एफ्लूएंट ट्रीटमेंट प्लांट (सीईटीपी) लेदर कांप्लेक्स के सभी 59 टैनर सदस्यों को सीईटीपी के अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट के लिए लाभपात्रियों के हिस्से की पहली किस्त नौ अगस्त तक जमा करवाने के लिए कहा है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो अंतरिम समिति के पास पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेशानुसार डिफाल्टर इकाइयों को सील करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।

शनिवार को सीईटीपी सदस्यों की जनरल हाउस बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर थोरी ने चमड़े की टैनरियों के मालिकों के साथ बातचीत की और सीईटीपी से संबंधित अलग-अलग मुद्दों पर उनके सवालों के जवाब भी दिए। बैठक में सीनियर वातावरण इंजीनियर तेजिंदर कुमार, वातावरण इंजीनियर अरुण कुमार कक्कड़, पीजीओ रणदीप सिंह गिल, चीफ साइंटिस्ट सेंट्रल लेदर रिसर्च इंस्टीट्यूट एसके मिश्रा, कार्यकारी इंजीनियर पंजाब जल सप्लाई और सीवरेज बोर्ड जालंधर जितिन वासुदेवा और प्रशासकीय अधिकारी सीईटीपी केसी डोगरा भी मौजूद थे।

डीसी ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार अंतरिम समिति को 24 घंटे का आगामी नोटिस देकर डिफाल्टर इंडस्ट्री के विरुद्ध सीलिग की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने सभी सदस्यों को इस प्रोजेक्ट के नवीनीकरण के लिए आगे आने और अपनी पहली किस्त जमा करवाने की अपील की, ताकि सीईटीपी नवीनतम मापदंडों के अनुसार काम कर सके।

बैठक में कुछ टैनर सदस्यों ने अपने वित्तीय संकट की समस्या का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि वह अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट की कुल लागत के उद्योग के 15 प्रतिशत हिस्से का फंड उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार के पास जाएंगे। सरकार से समय मांगा है। सीईटीपी के कुछ सदस्यों ने पीईटीएस की तरफ से 28 जुलाई के बिलों से संबंधित पीईटीएस दफ्तर में चेक जमा करवाए हैं, जिनकी आखिरी जमा तारीख नौ अगस्त है।

chat bot
आपका साथी