पंजाबः बड़ा भाई देता था जान से मारने की धमकी, खतरा देख छोटे ने कर दी हत्या

बेअंत सिंह ने बताया कि हरदीप सिंह ने सात साल उससे बड़े भाई गुरमीत सिंह की हत्या कर दी थी। तब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लौटकर आने पर वह जमीन और घर में हिस्से के लिए उसे जान से मारने की धमकी देता था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST)
पंजाबः बड़ा भाई देता था जान से मारने की धमकी, खतरा देख छोटे ने कर दी हत्या
भाई की हत्या के आरोपित बेअंत सिंह के साथ पंजाब पुलिस। जागरण

बठिंडा, जेएनएन। 5 अप्रैल को गांव झुंडके के 38 वर्षीय हरदीप सिंह उर्फ भिंदा की हत्या उसके ही छोटे भाई ने की थी। पता चला है कि भिंदा घर और जमीन में हिस्से के लिए अपनी मां व भाई को परेशान करता था। नहीं मिलने पर छोटे भाई बेअंत सिंह को जान से मारने की धमकी देता था। इसी डर से छोटे भाई ने ही हरदीप को लोहे के हथियार से हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया और शव को खेतों में फेंककर फरार हो गया।

पहले थाना बालियांवाली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति पर हत्या का मामला दर्ज किया था लेकिन पड़ताल करने बाद उसके छोटे भाई 30 वर्षीय बेअंत सिंह को मामले में नामजद कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपित बेअंत सिंह ने अपना गुनाह कबूल किया है। उसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। पुलिस ने बेअंत के पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया लोहे का हथियार भी बरामद कर लिया है।   

थाना बालियांवाली के एसएचओ जसवीर सिंह ने बताया कि पांच अप्रैल को गांव झंडूके के चौकीदार लीला सिंह ने बताया था कि सोमवार सुबह करीब 11 बजे जब वह गांव झंडूके से गांव गहरी बारा सिंह वाली लिंक रोड पर जा रहा था। कुछ दूरी पर कच्चे रास्ते में एक मोटरसाइकिल गिरी पड़ी था। नजदीक जाकर देखा तो कच्चे रास्ते के पास खेत में झंडूके के हरदीप सिंह का शव पड़ा था। उसके सिर व अन्य जगहों पर चोट के निशान थे। 

एसएचओ ने बताया कि जब मामले की जांच पड़ताल की गई, तो पता चला कि हरदीप सिंह की हत्या उसके अपने ही सगे छोटे भाई बेअंत सिंह ने ही की है। बेअंत सिंह ने बताया कि हरदीप सिंह ने सात साल उससे बड़े भाई गुरमीत सिंह की हत्या कर दी थी। तब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अदालत ने उसे सजा सुना दी थी। सजा होने के बाद हरदीप की पत्नी की शादी परिजनों ने उसके साथ कर दी। ढाई साल पहले हरदीप हाईकोर्ट से जमानत लेकर बाहर आ गया। जेल से बाहर आने के बाद उसकी पत्नी को दोबारा उसके पास आकर रहने के लिए तंग परेशान करने लगा। वह नशा आदि भी करने लगा।

नशे की हालत में वह मां के साथ भी गालीगलौच करता था और जमीन और घर में हिस्सा मांगता था। मां ने उसे खेती करने के लिए जमीन दे रखी थी। वह उसे भी जान से मारने की धमकियां देता था। अपनी जान को खतरा देख उसने हरदीप सिंह की हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी