Tokyo Olympic : टोक्यो ओलिंपिक में छाया बटाला का सिमरनजीत, स्पेन के खिलाफ हाकी मैच में टीम इंडिया को दिलाई जीत; गांव चाहलकलां में बंटी मिठाई

भारतीय हाकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में जोरदार वापसी करते हुए तीसरे मुकाबले में स्पेन की टीम के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से उबरते हुए स्पेन के खिलाफ 3-0 की दमदार जीत हासिल की।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:37 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:40 PM (IST)
Tokyo Olympic : टोक्यो ओलिंपिक में छाया बटाला का सिमरनजीत, स्पेन के खिलाफ हाकी मैच में टीम इंडिया को दिलाई जीत; गांव चाहलकलां में बंटी मिठाई
गुरदासपुर के गांव चाहलकलां के सिमरनजीत सिंह ने गोलकर भारत को बढ़त दिलाई।

संजय तिवारी, बटाला। भारतीय हाकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में जोरदार वापसी करते हुए तीसरे मुकाबले में स्पेन की टीम के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से उबरते हुए स्पेन के खिलाफ 3-0 की दमदार जीत हासिल की। मंगलवार को टोक्यों ओलिंपिक के अपने तीसरे मुकाबले में खेलने उतरी भारतीय टीम ने स्पेन के खिलाफ शुरूआत से ही आक्रामक खेल दिखाया। मैच से 14वें मिनट में ही बटाला के निकट पड़ते गांव चाहलकलां के सिमरनजीत सिंह ने गोलकर भारत को बढ़त दिलाई व भारत टीम ने स्पेन के खिलाफ 3-0 की और जीत हासिल की।

वहीं खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह के परिजनों में खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। युपी में बस गए खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह के माता मनजीत कौर व पिता इकबाल सिंह से बात की गई तो उन्होंनें अपनी खुशी को जाहिर करते हुए बताया कि जब उन्हें पता चला कि भारत की टीम जीत गई है और उनके बेटे सिमरनजीत सिंह ने स्पेन के खिलाफ एक गोल किया है, तो उन्हें बहुत खुशी हुई।बताया कि उनके बेटे व भारत की टीम ने पूरे भारत का नाम रोशन किया है और आगे भी नाम रोशन करते रहेंगें।

गांव चाहलकला घर में खिलाड़ी सिमरजीत सिंह के परिजन एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाते हुए।

गांव चाहलकलां में रह रहे सिमरनजीत सिंह के ताया के बेटे सतिंदर सिंह व उनके परिजनों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें रिश्तेदारों व पड़ोसियों के बहुत सारे फोन आ रहे है वे उन्हें बधाई दे रहें है।उनके लिए बहुत गर्व की बात है कि स्पेन के खिलाफ सिमरनजीत सिंह ने एक गोल किया है और भारत टीम ने जीत हासिल कर ली है। उनके घर में गांव के लोग बधाई देने के लिए आ रहे हैं।वहीं सिमरजीत सिंह के परिजनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की खुशी का जश्न भी मनाया और पूर भारत टीम को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी