Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों से मुठभेड़ में बटाला के सैनिक मनदीप शहीद, 1 महीने के बेटे के सिर से उठा पिता का साया

सोमवार को जम्मू के राजौरी जिले के पुंछ एरिया में आतंकवादियों ने घुसपैठ की। इस बार भी उनका सामान भारतीय सेना के वीर जवानों से हुआ। उन्होंने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान बटाला के मनदीप सिंह सहित पांच जवान शहीद हो गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:25 AM (IST)
Jammu Kashmir Encounter: आतंकियों से मुठभेड़ में बटाला के सैनिक मनदीप शहीद, 1 महीने के बेटे के सिर से उठा पिता का साया
जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए बटाला के सैनिक मनदीप सिंह।

संवाद सहयोगी, बटाला (गुरदासपुर)। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों उड़ी में आठ आतंकियों की घुसपैठ और मुठभेड़ में मौत के बाद सोमवार को जम्मू के पुंछ एरिया में आतंकवादियों ने फिर घुसपैठ की। इस बार भी उनका सामान भारतीय सेना के वीर जवानों से हुआ। भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। हालांकि मुकाबला करते हुए सेना के 4 जवान और एक जेसीओ शहीद हो गए। इनमें से एक मनदीप सिंह (30) बटाला के गांव रहने वाले थे। शादीशुदा मनदीप कुछ दिन पहले ही दूसरी बार पिता बने थे। अभी उनका बेटा एक महीने का ही हुआ था कि उसके सिर से पिता का साया उठ गया। दूसरा बेटा चार साल का है। शहीद मनदीप पिछले महीने ही छुट्टी काट कर ड्यूटी पर लौटे थे।

उनकी शहादत की खबर जैसे ही गांव आलीवाल के नजदीक गांव चट्ठा कला स्थित घर पहुंची तो चारों ओर शोक की लहर दौड़ गई। घर पर स्वजनों को सांत्वना देने वालों का तांता लगा है। बता दें की शहीद जवान मनदीप सिंह के दो भाई और हैं। मनदीप का बड़ा भाई भी फौज में है जबकि छोटा भाई विदेश में रहता है। शहीद मनदीप सिंह 16 आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) यूनिट में तैनात थे। जानकारी के अनुसार अभी आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी है।

संघर्ष विराम के बीच चार बार आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश

वर्ष की शुरुआत में पाकिस्तान और भारत के बीच नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम की घोषणा की गई थी। कुछ दिन तक पाकिस्तान ने इसे माना लेकिन अब उसने फिर पुरानी हरकतें शुरू कर दी हैं। पिछले दो महीने में सीमा पर चार बार आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की है। हर बार भारतीय सैनिकों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।   

यह भी पढ़ें - पराली लाएगी खुशहालीः पठानकोट के किसान ने 15 वर्ष से नहीं जलाई पराली, खाद बना कमाया मुनाफा

chat bot
आपका साथी