Baldev Sharan Narang Death: मास्टर सलीम बोले- मेरे पिता समान थे प्रसिद्ध संगीतकार बीएस नारंग

Baldev Sharan Narang Death पंजाब के प्रसिद्ध संगीतकार बलदेव शरण नारंग (75) का मंगलवार को दिल का दौरान पड़ने से निधन हो गया। संगीतकार नारंग के शार्गिदों की लिस्ट में मास्टर सलीम बरकत सिद्धू सुखविंदर सिंह व हंसराज हंस जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 10:39 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 10:39 AM (IST)
Baldev Sharan Narang Death: मास्टर सलीम बोले- मेरे पिता समान थे प्रसिद्ध संगीतकार बीएस नारंग
पंजाब के प्रसिद्ध संगीतकार बलदेव शरण नारंग (75) का मंगलवार को दिल का दौरान पड़ने से निधन हो गया।

जालंधर, जेएनएन। पंजाब के प्रसिद्ध संगीतकार बलदेव शरण नारंग (75) का मंगलवार को दिल का दौरान पड़ने से निधन हो गया। बलदेव शरण नारंग के निधन पर संगीत इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ आई है। शाम चौरासी घराने से संगीतकार नारंग के शार्गिदों की लिस्ट में मास्टर सलीम, बरकत सिद्धू, सुखविंदर सिंह व हंसराज हंस जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। प्रसिद्ध गजलकार जगजीत सिंह भी इनके करीबी रहे।

यह भी पढ़ें -   जालंधर डबल मर्डरः आरोपित राजा बोला- पिता ने आत्महत्या की, मां और भाई भी मर गए अब मुझ पर बना रहा था दबाव...इसलिए मारा

बलदेव शरण नारंग के निधन पर मास्टर सलीम ने भरी आवाज में बताया कि कलाकारों के लिए यह साल लगता है ठीक नहीं क्योंकि कुछ दिन पहले ही सरदूल भाई हमसे बिछड़ गए और वहीं पिता समान नारंग भी आज हम से बिछड़ गए। लगता है संगीत वालों को किसी की नजर ही लग गई है हे खुदा भगवान हम सब पर दया करो। उस्ताद नारंग के शागिर्द तेजवंत किट्टू ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि यह साल बहुत बुरा चढ़ा जब मेरे गुरु जी उस्ताद संसार को छोड़ कर वाहेगुरु के चरणों में चले गए।

कई हस्तियों ने जताया शोक

-पंजाब घराने के उस्ताद काले राम ने कहा नारंग जहां एक अच्छे कलाकार थे, वही वह मेरे भाइयों जैसा मुङो सहयोग दिया करते थे।

- बालीवुड सिंगर लेंबर हुसैनपुरी ने कहा कि नारंग और मैं एक ही शहर नकोदर से संबंधित हैं जब भी उनके दर्शन करने को मिलते तो हम भाग्यशाली समझते थे वह संगीत का एक समंदर थे।

- जयपुर घराने के धर्मेंद्र कत्थक बताते हैं बीएस नारंग साहेब ने कई कलाकारों को बनाया जो इंडस्ट्री में अपना नाम कमा रहे। इनमें कुलजीत सिंह, संगीतकार तेजवंत किट्टू और भी बहुत बड़े बड़े नाम हैं। जगजीत सिंह, सुखविंदर सिंह सहित यहां तक कि हंसराज हंस भी संगीत की बारीकियां नारंग साहिब से ही सीखते रहे हैं।

-लोक गायिका सर्वजीत कौर कोकेवाली कहा कि जालंधर की शान बीएस नारंग के जाने से संगीत जगत का एक युग खत्म होने जैसा लग रहा है।

-प्रो. कुलविंदर कौर ने कहा कि वह 40 सालों से बीएस नारंग जी का गान सुनते आ रही थी। प्रभावशाली कलाकार थे।

- डीएवी कालेज नकोदर के प्रिंसिपल डा. अनूप वत्स ने कहा कि संगीत की दुनिया में उस्ताद बीएस नारंग का नाम सदैव अमर रहेगा। डीएवी के पूर्व प्रोफेसर डा. जगदीश गर्ग कहते हैं कि डा. बीएस नारंग के निधन से संगीत जगत को बहुत बड़ा आघात पहुंचा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी