महंगी CNG मिलने का अनोखा विरोध, आठ किलोमीटर पैदल चले ऑटो चालक Jalandhar News

महंगी सीएनजी मिलने से लगभग डेढ़ हजार थ्री व्हीलर चालक परेशान हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन पंजाब सरकार और सीएनजी सप्लाई करने वाली निजी कंपनी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:42 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:42 AM (IST)
महंगी CNG मिलने का अनोखा विरोध, आठ किलोमीटर पैदल चले ऑटो चालक Jalandhar News
महंगी CNG मिलने का अनोखा विरोध, आठ किलोमीटर पैदल चले ऑटो चालक Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। मात्र 20 किलोमीटर दूर फगवाड़ा में सीएनजी जालंधर से 35 रुपये सस्ती है। फिल्लौर और मंडी गोबिंदगढ़ में भी 55 रुपये प्रति किलो की दर पर सीएनजी उपलब्ध है, लेकिन जालंधर में थ्री व्हीलर चालकों को 90 रुपये प्रति किलो की दर पर गैस उपलब्ध करवाई जा रही है। महंगी सीएनजी मिलने से लगभग डेढ़ हजार थ्री व्हीलर चालक परेशान हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन, पंजाब सरकार और सीएनजी सप्लाई करने वाली निजी कंपनी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही।

अपनी मांग को लेकर शहीद भगत सिंह ऑटो यूनियन ने मकसूदां से लेकर डीसी ऑफिस तक लगभग आठ किलोमीटर पैदल चलकर रोष जताया। ऑटो चालकों ने डीसी ऑफिस घेरकर नारेबाजी भी की। इसके बाद एसडीएम जालंधर-1 जय इंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्रलय से संपर्क करने की गुहार लगाई। उन्होंने मांग की है कि महंगी सीएनजी के दाम करने करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

सीएनजी थ्री व्हीलर चालकों ने आरोप लगाया कि कंपनी जालंधर में भूमिगत पाइपलाइन न बिछे होने और मंत्रालय द्वारा सीएनजी पर सब्सिडी न देने का रोना रोती है, लेकिन सीएनजी कब नियंत्रित मूल्य पर उपलब्ध हो सकेगी। इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जाती। इस मौके पर सुरेंद्र सिंह, राजीव वर्मा, रविंद्र कुमार बब्बू समेत अन्य उपस्थित थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी