इमारत गिराने के गलत आदेश लेने पर एटीपी चार्जशीट, कमिश्नर ने की कार्रवाई Jalandhar News

नगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने बिल्डिंग डिपार्टमेंट के हेड ड्राफ्टसमैन रविंदर कुमार को चार्जशीट कर दिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 09:50 AM (IST)
इमारत गिराने के गलत आदेश लेने पर एटीपी चार्जशीट, कमिश्नर ने की कार्रवाई Jalandhar News
इमारत गिराने के गलत आदेश लेने पर एटीपी चार्जशीट, कमिश्नर ने की कार्रवाई Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। गुरु तेग बाहदुर नगर एक्सटेंशन में एक इमारत गिराने के लिए गलत आदेश जारी करने पर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने बिल्डिंग डिपार्टमेंट के हेड ड्राफ्टसमैन रविंदर कुमार को चार्जशीट कर दिया है। जीटीबी नगर एक्सटशेंन में बनी इमारत को गिराने के लिए एटीपी का चार्ज संभाल रहे हेड ड्राफ्टसमैन रविंदर कुमार ने खुद मौके पर जाए बिना दुकानों को गिराने का आदेश लिया। जिस इमारत को गिराया जाना था उसके दो मालिक हैं और नीचे दुकाने बनी है जबकि पहली मंजिल पर रिहायश है।

कमिश्नर ने कहा कि अगर ग्राउंड फ्लोर गिरा देंगे तो फ‌र्स्ट फ्लोर कैसे बचेगा। फिलहाल यह दुकानें सील की गई हैं। कमिश्नर ने कहा कि र¨वदर ने बिना जानकारी के गलत आदेश ले लिए। कमिश्नर ने कहा कि यह इलाका इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के तहत आता है और रिहायशी नक्शा पास करवाकर आधा निर्माण कामर्शियल किया गया है। एटीपी रविंदर कुमार को खुद मौका देखकर कार्रवाई करनी चाहिए थी। अब रविंदर कुमार को लोकल बाडी विभाग को इसका जवाब देना होगा।

शनिवार को अवैध इमारतों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी

निगम ने हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक अवैध निर्माण पर फिर कार्रवाई की तैयारी की है। शनिवार को निगम इमारतें गिरा सकता है। उन इमारतों पर भी एक्शन हो सकता है जो कोर्ट केस में नहीं हैं लेकिन बिना मंजूरी बनी हैं। निगम को हाईकोर्ट में 16 जनवरी को जवाब देना है। इससे पहले कई इमारतों पर कार्रवाई संभव है। अटारी बाजार में 36 दुकानों के निर्माण पर नजर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने कहा कि अटारी बाजार में 36 दुकानों का निर्माण किसी कीमत पर नहीं होने देंगे। यह दुकानें तीन रिहायशी नक्शे पास करके बनाई जा रही थी लेकिन विधानसभा कमेटी ने आकर काम रुकवा दिया था। इस पर निगम से रिपोर्ट मांगी गई है। कमिश्नर ने कहा कि दुकानें बनाने का काम दोबारा शुरू नहीं करने देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी