जालंधर में हेरोइन के केस से बाहर निकालने के लिए रिश्वत लेता ASI और नंबरदार गिरफ्तार

गांव नाहरपुर के बिक्रमजीत सिंह ने एएसआइ विजय कुमार व नंबरदार सुखजिंदर के खिलाफ शिकायत की थी। उसका आरोप था कि एएसआई ने पिता को भी हेरोइन के केस में शामिल करने की दी थी। वह अब तक 85 हजार रुपये ले चुका था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:00 PM (IST)
जालंधर में हेरोइन के केस से बाहर निकालने के लिए रिश्वत लेता ASI और नंबरदार गिरफ्तार
एएसआइ व नंबरदार को जालंधर की विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया है।

कपूरथला/जालंधर, जेएनएन। युवक को हेरोइन के केस से बाहर निकालने के बदले 1.10 लाख में सौदा करने वाले एक एएसआइ विजय कुमार व नंबरदार को जालंधर की विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपित एएसआइ 85 हजार ले चुका था। गांव नाहरपुर के बिक्रमजीत सिंह ने एएसआइ विजय कुमार व नंबरदार सुखजिंदर के खिलाफ शिकायत की थी। विजिलेंस ब्यूरो जालंधर के एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि बलबीर सिंह जगजीत इंडस्ट्री हमीरा में नौकरी करता है। 4 फरवरी, 2021 को वह बाइक पर दयालपुर फाटक के नजदीक से जा रहा था। एएसआइ विजय ने सफेद पाउडर के आधार पर गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार करने के बाद एएसआइ विजय पुलिस पार्टी के साथ उसके घर गया। घर में कोई बड़ा व्यक्ति न होने के कारण बलबीर को व बिधिपुर पुलिस नाके पर ले गए। शिकायतकर्ता के दादा बलकार सिंह, चाचा सरबजीत सिंह एवं गांव बूटा से पंच बधीपुर फाटक नाके पर एएसआइ विजय कुमार से मिले और कहा कि बलबीर नशा नहीं करता है। एएसआइ ने कहा कि लड़के को छोड़ कर उसके पिता इच्छर सिंह खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर देते हैं। इसके बदले दो लाख देने पड़ेंगे और बलबीर सिंह को छोड़ दिया लेकिन उसका बाइक व मोबाइल रख लिया। उसने धमकी दी कि यदि रुपये न दिए तो बलबीर सिंह को मुकदमे में नामजद कर देंगे। दूसरे दिन उनके गांव के नंबरदार सुखजिंदर सिंह ने शिकायतकर्ता के घर आकर कहा कि उसे एएसआइ ने भेजा है, जिस पर उनका 1 लाख 10 हजार में मसला हल करवाने की बात तय हो गई है। अगर उनको रुपये न मिले तो बलबीर का नाम केस में शामिल कर देगा। इस पर शिकायतकर्ता व उसके भाई डर गए।

नंबरदार सुखजिंदर सिंह को विभिन्न तिथियों को एएसआइ विजय कुमार को रिश्वत देने के लिए 85000 रुपये दे दिए। ये रुपये उन्होंने ब्याज पर किसी से लेकर दिए। 17 फरवरी नंबरदार सुखजिंदर सिंह साथ एएसआइ विजय कुमार से मोटरसाइकिल व मोबाइल वापस लेने गए तो नंबरदार सुखजिंदर सिंह ने पहले बकाया 25 हजार मांगे। विजिलेंस ने पहले ही ट्रैप लगा रखा था। इसके बाद दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी