वित्तीय वर्ष की शुरुआत के बाद जालंधर तहसील में नहीं पहुंचे अष्टाम, दोगुने दामों पर हो रही बिक्री

वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही अष्टाम फरोशों के लाइसेंस रिन्यू किए जाते हैं। इस बार भी लाइसेंस को रिन्यू किए गए हैं लेकिन उन्हें अष्टाम अभी तक जारी नहीं किए गए। एक सप्ताह से अष्टाम न आने के कारण मांग के मुताबिक आपूर्ति नहीं हो रही है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:40 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:40 AM (IST)
वित्तीय वर्ष की शुरुआत के बाद जालंधर तहसील में नहीं पहुंचे अष्टाम, दोगुने दामों पर हो रही बिक्री
जालंधर तहसील में अष्टाम नहीं पहुंचे हैं।

जालंधर, जेएनएन। वित्तीय वर्ष की शुरुआत के बाद से लेकर तहसील में अष्टाम नहीं पहुंचे हैं। इसका लाभ कालाबाजारी करने वाले उठा रहे हैं। आलम यह है कि जरूरतमंद लोगों को इन दिनों दोगुने दामों पर अष्टाम बेचे जा रहे हैं। हालंकि, जिला प्रशासन इसके लिए संबंधित अधिकारी को तुरंत अष्टाम उपलब्ध करवाने के लिए आदेश देने का आश्वासन दे रहा है।

दरअसल, वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही अष्टाम फरोशों के लाइसेंस रिन्यू किए जाते हैं। इस बार भी लाइसेंस को रिन्यू किए गए हैं, लेकिन उन्हें अष्टाम अभी तक जारी नहीं किए गए। पिछले एक सप्ताह से अष्टाम न आने के कारण मांग के मुताबिक आपूर्ति नहीं हो रही है। इसका परिणाम तहसील में काम करवाने के लिए आने वाले लोगों को दोगुनी अदायगी करके भुगतना पड़ रहा है।

50 रुपये वाले अष्टाम के अदा करने पड़ रहे 90 रुपये

तहसील में नाम परिवर्तन संबंधी काम करवाने पहुंचे बलदेव नगर निवासी अतुल कुमार बताते हैं कि उन्हें 50 रुपये वाले अष्टाम के 90 रुपये अदा करने पड़े हैं। इसी तरह गांव धीना के किरणदीप बताते हैं कि पिछले दो दिनों से अष्टाम हासिल करने के लिए तहसील के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन हर बार उन्हें अष्टाम न आने की बात कही जा रही है। इस बारे में एडीसी जसबीर ङ्क्षसह बताते हैं कि मामला उनके ध्यान में नहीं है। लिहाजा, संबंधित अधिकारी को तहसील में जल्द से जल्द अष्टाम उपलब्ध करवाने के आदेश दिए जाएंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी