अरविंद केजरीवाल ने की नवजोत सिद्धू की तारीफ, कहा- सच बोलने के लिए हिम्मत की देता हूं दाद

Punjab Assembly Election 2022 आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय कन्‍वीनर व दिल्‍ली के मुख्‍यमंंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अमृतसर में पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की सच बोलने की हिम्‍मत की दाद देता हूं।

Sunil Kumar JhaTue, 23 Nov 2021 12:58 PM (IST)
अमृतसर में पत्रकारोंंसे बातचीत करते आम आदमी पार्टी के कन्‍वीनर और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (एएनआइ)

अमृतसर, जेएनएन/एएनआइ। Punjab Assembly Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पाटी के अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यहां पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की जमकर तारीफ की। केजरीवाल ने कहा कि वह सिद्धू की सच बाेलने की हिम्‍मत की दाद देते हैंं। यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्‍होंने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर जमकर हमले किए, लेकिन नवजोत सिद्धू की प्रशंसा की।   

केजरीवाल में कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कह रहे हैं कि राज्‍य में रेत सस्ता हो गया, बिजली सस्ती हो गई, लेकिन सिद्धू मंच पर आकर उन्हें झूठा साबित कर रहे हैं। मैं सच बोलने के लिए सिद्धू की हिम्मत की दाद देता हूं। उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब सरकार की नाकामियों को खुलकर उजागर कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब का खजाना खाली होने का रोना रोती है, लेकिन पांच साल तक को कांग्रेस की ही सरकार थी। खजाना किसने खाली किया, सत्ता में आकर इसकी जांच करवाएंगे। पंजाब में पांच साल कांग्रेस की सरकार रही है और खजाना इन्होंने ही खाली कर दिया है। 

अमृतसर में पत्रकारोंं से बातचीत करते हुए आप कन्‍वीनर व दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल। (जागरण)  

पंजाब में आप के विधायकों द्वारा कांग्रेस में शामिल होने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को टिकट  नहीं मिलने की आशंका रहती है वे  दूसरी पार्टियों में जाना शुरू कर देते हैं।  उन्होंने कहा कि पंजाब के कई कांग्रेस विधायक आप के संपर्क में हैं लेकिन हम कांग्रेस का कचरा लेना नहीं चाहते। अगर ऐसा चाहें  तो शाम तक 25 विधायक और दो तीन सांसद आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि आउटसोर्सिंग व अनुबंध शिक्षकों को पक्का करेंगे, कैशलेस बीमा देंगे, नई ट्रांसफर पालिसी लाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि कहा कि वह सत्ता में आए तो आउटसोर्सिंग वाले शिक्षकों व अनुबंध शिक्षकों को पक्का किया जाएगा। कई शिक्षकों को अभी दो-दो स्कूलों में ड्यूटी देनी पड़ रही है। इसे बंद किया जाएगा। शिक्षकों के लिए नई ट्रांसफर पालिसी लाई जाएगी। उन्हें उनके घर के पास पोस्टिंग दी जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि अगले चुनाव के बाद हमारी सरकार बनी तो पंजाब के सरकारी स्‍कूलों को दिल्‍ली की तरह विकसित करेंगे। केवल हम ही ऐसा कर सकते हैं और यह अन्‍य पार्टियों के बस से बाहर की बात है। हम शिक्षकों की सभी समस्‍याओं का प्राथमिकता और आपतकालीन आधार पर हल करेंगे।       

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अध्यापकों के साथ आठ वायदे किए। ये वायदे हैं-

पंजाब में आप की सरकार आने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाएंगे। जिस तरह से दिल्ली में स्कूलों का स्तर बदला गया है उसी तरह से पंजाब में भी काम किया जाएगा। सरकार बनने के बाद आउट सोर्स और ठेके पर काम करने वाले अध्यापकों को पक्का किया जाएगा। ट्रांसफर पॉलिसी बदली जाएगी ताकि अध्यापकों को उनके मुताबिक ट्रांसफर किया जा सके।  अध्यापकों से सिर्फ अध्यापन का काम ही करवाया जाएगा उनसे बाकी के काम नहीं लिए जाएंगे। पंजाब में आप की सरकार बनते ही शिक्षकों भर्ती की जाएगी।  पंजाब के टीचरों को ट्रेनिंग के लिए विदेशों में भेजा जाएगा।  अध्यापकों को समय-समय पर प्रमोशन दिया जाएगा।  अध्यापकों और परिवारों के लिए कैशलेस मेडिकल की सुविधा दी जाएगी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.