जालंधर में सचिन जैन की हत्या के मामले में आरोपित अर्शप्रीत अभी फरार, पुलिस की आठ टीमें तलाश में जुटी

जालंधर में किराना व्यापारी सचिन जैन की हत्या के मामले में पुलिस ने दो दिन बाद एक आरोपित दीपक निवासी आदमपुर की गिरफ्तारी दिखा दी। इसके साथ ही तीसरे आरोपित की भी पहचान सार्वजनिक कर दी। पुलिस के अनुसार साहिल निवासी राजनगर भी वारदात में शामिल था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:26 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:26 AM (IST)
जालंधर में सचिन जैन की हत्या के मामले में आरोपित अर्शप्रीत अभी फरार, पुलिस की आठ टीमें तलाश में जुटी
कपूरथला चौक पर रात को कैंडल जला सचिन को श्रद्धांजलि देते पारिवारिक सदस्य। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में किराना व्यापारी सचिन जैन की हत्या के मामले में पुलिस ने दो दिन बाद एक आरोपित दीपक निवासी आदमपुर की गिरफ्तारी दिखा दी। इसके साथ ही तीसरे आरोपित की भी पहचान सार्वजनिक कर दी। पुलिस के अनुसार साहिल पुत्र जनक राज निवासी राजनगर भी लूट की इस वारदात में शामिल था। हालांकि पुलिस ने अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया लेकिन सूत्रों का कहना है कि दूसरा आरोपित अर्शदीप सिंह भी पुलिस हिरासत में ही है। पुलिस तीनों का आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है। जल्द ही बाकी दोनों की गिरफ्तारी भी दिखाकर घटना के राज से पर्दा उठाया जाएगा। डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि पुलिस की आठ टीमें आरोपितों की तलाश में जुटी हुई हैं। मुख्य आरोपित आदमपुर के हरीपुर निवासी दीपक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अर्शप्रीत सिंह उर्फ वड्डा प्रीत फरार है। दीपक से पूछताछ के बाद ही तीसरे आरोपित साहिल का पता चला।

परिजनों ने कपूरथला चौक पर दिया धरना, अस्पतालों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

सचिन जैन की हत्या के बाद एक तरफ जहां इलाके में दहशत है वहीं दूसरी तरफ बुधवार देर शाम दुकानदारों ने भगत सिंह चौक पर धरना प्रदर्शन किया। सचिन के घरवालों ने कारोबारियों के साथ रात को कपूरथला चौक पर भी धरना दिया। लोगों ने कैंडल जला सचिन को श्रद्धांजलि दी और कहा कि अगर सचिन को समय से इलाज मिल गया होता तो आज वह जिंदा होता। प्रदर्शन के कारण कपूरथला चौक पर जाम भी लगा रहा। परिजनों ने मांग की कि मामले में समय से इलाज न करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने की शिकायत

कांग्रेस नेता संजय सहगल ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, इंडिया मेडिकल एसोसिएशन, सीपी जालंधर, पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग को ट्विटर के माध्यम से शिकायत कर शहर के चार अस्पतालों के खिलाफ शिकायत की। ट्वीट में कांग्रेस नेता ने लिखा कि फायरिंग की घटना में गंभीर रूप से घायल सचिन को आपातकालीन चिकित्सा देने से मना करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके लाइसेंस रद किए जाएं। शिकायत पंजाब अल्पसंख्यक आयोग से भी की गई है।

chat bot
आपका साथी