फौज में भर्ती न हो सका तो हेरोइन तस्कर बन गया शहीद का बेटा

संवाद सहयोगी, जालंधर :

चार बार सेना में भर्ती होने के लिए गया लेकिन हर बार बाहर का रास्ता दिखाए जाने पर हताश रकासन, नवां शहर निवासी शहीद लांस नायक दर्शन ¨सह का बेटा भू¨पदर ¨सह हेरोइन तस्कर बन गया। थाना मकसूदां की पुलिस ने भू¨पदर ¨सह और उसके साथी डीजे संचालक मोहल्ला गो¨बद गढ़ निवासी नितिन हांडा को विधिपुर फाटक के पास से सौ ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।एसपी हेडक्वार्टर गुरमीत ¨सह ने बताया कि डीएसपी दिग्विजय ¨सह को गुप्त सूचना मिली थी कि दो युवक हेरोइन लेकर आ रहे हैं। सूचना के आधार पर थाना मकसूदां के प्रभारी रमनदीप ¨सह और एएसआई रघुनाथ ¨सह ने विधीपुर फाटक के पास नाकाबंदी की।

इस दौरान एक बाइक पर दो युवक वहां से निकले तो पुलिस ने उनको शक के आधार पर रोका। दोनों ने अपना नाम भू¨पदर ¨सह और नितिन हांडा बताया। तलाशी लेने पर उनके पास से 50 ग्राम हेरोइन मिली। दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उनकी निशानदेही पर 50 ग्राम हेरोइन और बरामद हुई।

एसपी गुरमीत ¨सह ने बताया कि दोनों को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि दोनों हेरोइन कहां से लाते थे और उनके ग्राहक कौन-कौन थे।

----

कुपवाड़ा में आतंकी हमले में शहीद हुई थे भू¨पदर के पिता

हेरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार भू¨पदर ¨सह के पिता दर्शन ¨सह 1994 में कुपवाड़ा में लांस नायक थे। एक आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए वह शहीद हो गए। भू¨पदर ¨सह ने पिता की जगह फौज में नौकरी पाने के लिए चार बार प्रयास किया, लेकिन किसी न किसी कारण हर बार उसे असफलता मिली।

----

कर्ज ने बना दिया हेरोइन तस्कर

भू¨पदर ¨सह का कहना था कि वह तस्कर नहीं बनना चाहता था बल्कि फौज में भर्ती होना चाहता था। उसने बताया कि पिता की जगह नौकरी के लिए कई बार प्रयास किया, लेकिन असफल रहा। करीब दो महीने पहले उसे किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि वह उसे जल्द अमीर बना देगा सिर्फ उसके दिए सामान को बताए आदमी के पास पहुंचाना है। वह कर्ज में दबा हुआ था। इस वजह से वह उनके झांसे में आ गया। उसने अपने साथ नितिन हांडा को भी मिला लिया और दोनों इस धंधे में उतर गए।

एसपी गुरमीत ¨सह ने बताया कि उस अज्ञात व्यक्ति के बारे में पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.