अमृतसर में पाकिस्‍तान के लिए जासूसी में सेना का जवान गिरफ्तार, ISI को दस्‍तावेज भेजने आ आरोप

पंजाब के अमृतसर में पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। उस पर इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को सेना के दस्‍तावेज भेजने का आरोप है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:38 PM (IST)
अमृतसर में पाकिस्‍तान के लिए जासूसी में सेना का जवान गिरफ्तार, ISI को दस्‍तावेज भेजने आ आरोप
अमृतसर में सेना के जवान को पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में सेना के एक जवान को पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) ने भारतीय सेना के इस जवान को पाकिस्तान की कुख्‍यात खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में शनिवार की शाम गिरफ्तार किया। आरोप है कि वह इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से आइएसआइ को सेना के गोपनीय दस्‍तावेज भेेज रहा था। वह पंजाब में सेना के फिरोजपुर कैंट में आइटी सेल में तैनात है। बताया जाता है कि वह कई साल से आइएसआइ के लिए जासूसी कर रहा था।  

बताया जाता है कि वह गुजराज कि जिला पंचमहलास का रहनेवाला है। उससे अभी पूछताछ की जा रही है और य‍ह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह अब तक कितने दस्‍तावेज पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ को भेज चुका हैै। यह भी पता लगाया जा रहा है कि उससे कहीं सेना का कोई और जवान भी तो नहीं जुड़ा हुआ है।  

इंटरनेट मीडिया के जरिये कई दस्तावेज आइएसआइ को भेजने का आरोप

सेना के इस जवान की गिरफ्तारी के बाद जांच में सामने आया है कि आरोपित आइएसआइ के विभिन्न एजेटों के संपर्क में था। बताया जाता है कि वर्ष 2020 में उसका संपर्क फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तान की इंटेलीजेंस अफसर सिदरा खान से हुआ था। इसके बाद दोनों विभिन्न मैसेंजर और फिर वाट्सएप के जरिये आपस में बातचीत करने लगे। पाक की महिला अफसर को भी आरोपित ने देश से जुड़ी कई संवेदनशील जानकारियां व दस्तावेज भेजे थे।

वर्ष 2020 में पाक इंटेलीजेंस की महिला अफसर से हुआ था संपर्क मेंपहले भी पकड़े थे दो जवान

बता दें कि पंजाब में इससे पहले भी पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेना के कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने अमृतसर में 14 मार्च, 2019 को राम कुमार नाम के सेना के जवान को पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में काबू किया था। जनवरी 2021 में सेना के जवान मनप्रीत सिंह को भी पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

chat bot
आपका साथी