कोरोना टेस्ट को लेकर निजी लैबों की मनमानी जारी

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दहशत लगातार बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:01 PM (IST)
कोरोना टेस्ट को लेकर निजी लैबों की मनमानी जारी
कोरोना टेस्ट को लेकर निजी लैबों की मनमानी जारी

जागरण संवाददाता, जालंधर

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दहशत लगातार बढ़ रही है। कोरोना के नए मामलों में भी पिछले दो दिन से उछाल दर्ज होने लगा है। इसके साथ ही निजी लैबों ने कोरोना के टेस्टों को लेकर दोबारा मनमानी का सिलसिला शुरू कर दिया है। डेंगू के बाद फिर कोरोना के टेस्ट के लिए निर्धारित दरों से ज्यादा वसूले जाने लगे हैं। वीरवार को सैन्य इलाके के चार मामलों सहित सात नए केस सामने आए। किसी भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई। वहीं दो मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे।

सरकार की ओर से आरटीपीसीआर टेस्ट का रेट 450 रुपये निर्धारित किया गया है। इसके बावजूद शहर की कई नामी लैबें 700 रुपये तक वसूल रही हैं। बलविदर सिंह ने बताया कि उनके परिवार के एक सदस्य ने विदेश जाना था। इससे पहले आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए मकसूदां इलाके में एक लैब में संपर्क किया। लैब में तैनात स्टाफ ने सात सौ रुपये जमा करवाने की बात कही। जब उन्हें बताया कि सरकार ने 450 रुपये रेट निर्धारित किया है तो उन्होंने गहमा गहमी की। सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह ने मामले गंभीरता से लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि निजी लैबों व अस्पतालों के साथ संपर्क कर उन्हें नीतियों का पालन करने के लिए सख्त हिदायतें दी जाएंगी। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। परेशानियों के बावजूद 8078 लोगों को लगी वैक्सीन

जालंधर: नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले तैनात ठेका मुलाजिमों की हड़ताल के कारण लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए परेशानियां झेलनी पड़ी। इसके बावजूद वीरवार को जिले में 141 सेंटरों में 8078 लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। शुक्रवार को भी जिले के सेंटरों में डोज लगेगी।

पिछले दो दिनों के मुकाबले वीरवार को वैक्सीन लगवाने की संख्या में उछाल दर्ज किया गया। देहात के अलावा शहर के भी कई इलाकों में वैक्सीन सेंटर भी हड़ताल की वजह से प्रभावित होने लगे हैं। वीरवार को दादा कालोनी, मकसूदां इलाके में मुलाजिमों ने कामकाज बंद रखा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में 2310287 डोज लगाई जा चुकी है। इनमें 1474146 पहली तथा 836141दूसरी डोज लगवाने वाले शामिल है। विभाग के स्टाक में 50 हजार के करीब डोज पड़ी है।

----

कोरोना/वैक्सीन मीटर

एक दिन में कोरोना पाजिटिव : 07

सक्रिय मामले : 33

एक दिन में टीकाकरण : 8078

अब तक कुल टीकाकरण : 2310287

chat bot
आपका साथी