सड़क निर्माण व सीवरेज सफाई समेत 4.50 करोड़ के काम मंजूर

मेयर जगदीश राजा की अध्यक्षता में हुई नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की सोमवार को हुई मीटिग में एजेंडे में रखे सभी टेंडरों के प्रस्ताव मंजूर कर लिए गए। 4.50 करोड़ के 18 टेंडरों को मंजूरी दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:05 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:05 PM (IST)
सड़क निर्माण व सीवरेज सफाई समेत 4.50 करोड़ के काम मंजूर
सड़क निर्माण व सीवरेज सफाई समेत 4.50 करोड़ के काम मंजूर

जागरण संवाददाता, जालंधर : मेयर जगदीश राजा की अध्यक्षता में हुई नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) की सोमवार को हुई मीटिग में एजेंडे में रखे सभी टेंडरों के प्रस्ताव मंजूर कर लिए गए। 4.50 करोड़ के 18 टेंडरों को मंजूरी दी गई है। यह टेंडर सड़क, पार्क, ट्यूबवैल, सीवरेज और सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की जीरो लेवल सफाई के हैं। सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज सफाई पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च होंगे। सुपर सक्शन मशीन से जोन नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 5ए और जोन नंबर 6 के इलाकों में सीवरेज साफ किए जाने हैं। बरसात से पहले सीवरेज की सफाई का लक्ष्य है ताकि इन इलाकों में जलभराव की स्थिति कम से कम बने। नगर निगम के इंडस्ट्रियल एरिया जोन नंबर 2 में नई इमारत बनाने की मंजूरी भी दे दी गई है।

वार्ड आठ के चौहकां में श्मशानघाट में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप, वार्ड 24 के कन्यावाली में पार्क विकसित करने के टेंडर, शहीद भगत सिंह कालोनी और सब्जी मंडी के डिस्पोजल के लिए जेनरेटर खरीदने, वार्ड 55 के जगतपुरा के ट्यूबवैल साइट को बदलकर वार्ड नंबर 60 के लक्ष्मीपुरा करने के प्रस्ताव और वार्ड नंबर 22 व 29 में मरम्मत के कामों के टेंडर पास कर दिए गए हैं। सीवरेज जेटिग मशीन भी करवाई जाएगी। मीटिग में निगम कमिश्नर करनेश शर्मा वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए शामिल हुए जबकि सीनियर डिप्टी मेयर सुरिदर कौर, मेंबर ज्ञानचंद, गुरविदर सिंह बंटी नीलकंठ, ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह, अमित सरीन, एसई रजनीश डोगरा, सतिदर कुमार, राहुल धवन, डीसीएफए संदीप कुमार मौजूद रहे।

----------

यह बनेंगी सड़कें : सैदां गेट, संतोखपुरा में बाबा नींबू शाह रोड, सहदेव मार्केट, संतोखपुरा में पटवारी वाली गली, मखदूमपुरा कोट पक्षियां, सलेमपुर मुसलमाना।

--------

सीवरेज के काम : भारत नगर, सतनाम नगर, गुरु नानक पुरा वेस्ट, ऋषि नगर में राजू वाली गली, रामा मंडी में गुलमर्ग एवेन्यू।

chat bot
आपका साथी