पोलीटेक्निक कालेज में दाखिले लेने की अंतिम तिथि में हुई बढ़ोतरी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

पोलीटेक्निक कालेज में पहले वर्ष डिप्लोमा में दाखिला लेने के लिए तारीख बढ़ा दी गई है। बता दें कि पहले दाखिले की अंतिम तिथी 25 अक्टूबर थी। अब विद्यार्थी बहुतकनीकी कालेजों में दाखिला 30 नवंबर तक ले सकते हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:58 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:58 PM (IST)
पोलीटेक्निक कालेज में दाखिले लेने की अंतिम तिथि में हुई बढ़ोतरी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
पोलीटेक्निक कालेज में दाखिले लेने की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी की गई है।

जासं, जालंधर। पोलीटेक्निक कालेज में पहले वर्ष डिप्लोमा में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थी अब 30 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। क्योंकि इसकी तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। मेहरचंद पोलीटेक्निक कालेज के प्रिंसिपल डा. जगरूप सिंह ने बताया कि एआईसीटीई नई दिल्ली और पंजाब तकनीकी बोर्ड की हिदायतों के अनुसार राज्य के बहुतकनीकी कालेजों में पहले साल में दाखिले की अंतिम तिथि को 25 अक्टूबर रखा गया था। जिसे अब बढ़ाकर 30 नवंबर तक कर दिया गया है, यानी कि अब विद्यार्थी बहुतकनीकी कालेजों में दाखिला 30 नवंबर तक ले सकते हैं।

इससे विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को भी बड़ी राहत मिल रही है, ताकि कोई भी विद्यार्थी दाखिले से वंचित न रह सके। डा. जगरूप कहते हैं कि 12वीं मेडिकल और नान मेडिकल पास विद्यार्थियों के लिए 30 अक्टूबर तक रहेगी। मेहरचंद पोलीटेक्निक कालेज में केवल कुछ ही सीटें खाली बाकी हैं। इच्छुक विद्यार्थी अपने सभी दस्तावेज और फीस सहित किसी भी समय कालेज में आकर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जालंधर में एक्शन में Deputy CM Randhawa, फिल्लौर हाईटेक नाके पर तैनात तीन पुलिस मुलाजिम किए सस्पेंड; जानें पूरा मामला

कालेज में स्पेशल विद्यार्थियों की सहायता के लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किए गए हैं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। यही नहीं विद्यार्थियों के लिये विशेष स्कालरशिप की भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह स्कालरशिप आर्थिक पक्ष से कमजोर और मेधावी विद्यार्थियों की पढ़ाई के मार्ग में आने वाले रुकावटों को दूर करने में सहायक सिद्ध होगी। क्योंकि आर्थिक तंगी की वजह से अक्सर मेधावी विद्यार्थी बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ जाते हैं। स्कालरशिप की मदद से उन्हें आगे बढ़ने का हौंसला मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  Jalandhar MC House Metting : विपक्ष के हंगामे के बीच एक मिनट में सभी प्रस्ताव पास, महिला पार्षदों का मेयर के खिलाफ धरना, मंच पर घेरा

chat bot
आपका साथी