जालंधर के एपीजे स्कूल ने आनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम करवाया, पेरेंट्स को विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी

जालंधर के एपीजे प्री प्राइमरी स्कूल महावीर मार्ग में शनिवार को ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम के तहत स्कूल में पेरेंट्स को स्कूल की खासियत के साथ-साथ उन्हें नियमों के बारे में क्लासों व विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:57 PM (IST)
जालंधर के एपीजे स्कूल ने आनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम करवाया, पेरेंट्स को विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी
जालंधर के एपीजे प्री प्राइमरी स्कूल महावीर मार्ग में शनिवार को ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

जालंधर, जेएनएन। एपीजे प्री प्राइमरी स्कूल महावीर मार्ग में शनिवार को ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम के तहत स्कूल में नए दाखिले के लिए आने वाले पेरेंट्स को स्कूल की खासियत के साथ-साथ उन्हें नियमों के बारे में, क्लासों व विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा उन्हें स्कूल की अचीवमेंट, सिलेबस के बारे में जानकारी दी गई, ताकि विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए शिक्षक और अभिभावक मिलकर प्रयास कर सके। क्योंकि कोविड-19 काल में स्कूल बंद हैं और बच्चों की सुरक्षा सबसे अहम है।

ऐसे में शिक्षकों को पढ़ाई के साथ- साथ विद्यार्थियों की गतिविधियों का भी खास ध्यान रखना पड़ता है, जो अभिभावकों की सहायता के बिना पूरा नहीं हो सकता। यही कारण है कि इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम को आनलाइन रखा गया, जिसमें बच्चों के साथ- साथ उनके पेरेंट्स भी शामिल हुए। डाइटीशियन शिल्पी जैन इस प्रोग्राम में विशेष तौर पर शामिल हुई, जिन्होंने सभी को बच्चों के साथ- साथ खुद का ध्यान रखने के लिए हेल्दी डाइट की अहमियत बताई। इसके अलावा उन्होंने इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत बनाए रखने के लिए भी टिप्स दिए।

यह भी पढ़ेंः-  पंजाब में महिलाओं को मुफ्त सफर से आर्थिक संकट में 60 हजार परिवार, निजी बस ऑपरेटरों को अब सता रहा टोल कलेक्शन का खौफ

इस प्रोग्राम के दौरान प्रिंसिपल गिरीश कुमार मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यह ओरिएंटेशन प्रोग्राम विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए अहम स्थान रहता है, क्योंकि इसके जरिये शिक्षकों की पेरेंट्स से इंट्रेक्शन होती है और सभी मिलकर बच्चों की बेहतरी के लिए प्रयास करते हैं। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ही यह प्रोग्राम किया गया। इस प्रोग्राम में प्री प्राइमरी की अध्यक्ष सुषमा खरबंदा ने पेरेंट्स का स्वागत किया और सभी को बच्चों की बेहतरी के लिए सहयोग देते रहने की अपील की।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी