आंगनबाड़ी मुलाजिम एक से करेंगे कांग्रेसी विधायकों का घेराव

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की दोआबा और माझा जिलों की सदस्यों ने प्रधान हरगोबिद कौर की अध्यक्षता में मीटिग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:14 PM (IST)
आंगनबाड़ी मुलाजिम एक से करेंगे कांग्रेसी विधायकों का घेराव
आंगनबाड़ी मुलाजिम एक से करेंगे कांग्रेसी विधायकों का घेराव

जासं, जालंधर : आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की दोआबा और माझा जिलों की सदस्यों ने प्रधान हरगोबिद कौर की अध्यक्षता में मीटिग की। इसमें आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों को आने वाले परेशानियों व उनकी मांगों को मुख्य रखते हुए चर्चा की गई। फैसला लिया गया कि मुलाजिमों को मांगों को पूरा करने के लिए सरकार को जगाने के लिए एक से 16 मई तक विभिन्न ब्लाकों की तरफ से अलग-अलग दिनों में कांग्रेस पार्टी से संबंधित विधायकों का घेराव किया जाएगा।

सभी अपने रक्त से लिखे हुए मांगपत्र विधायकों के जरिये मुख्यमंत्री को भेजेंगे। 23 मई से लेकर अगस्त महीने तक प्रत्येक शनिवार व रविवार को कांग्रेसी मंत्रियों के घरों का घेराव किया जाएगा। उन्होंने मांग की है कि आंगनबाड़ी सेंटरों में तीन से छह साल तक के बच्चे जो सरकार की तरफ से छीन कर प्री प्राइमरी स्कूलों में भेजे गए हैं। उन्हें समझौते के अनुसार वापस सेंटरों में भेजा जाए, नर्सरी टीचर का दर्जा आंगनबाड़ी वर्करों को दिया जाए। हेल्परों को हरियाणा पैट्रन की तर्ज पर मान भत्ता दिया जाए।।

इस मौके पर छिदरपाल कौर, दलजिदर कौर, सतवंत कौर, बलजीत कौर, अमृतपाल कौर, सुखविदर कौर, सुनीता, जीवन, परमजीत कौर, जतिदर, दलजीत कौर, मनजीत कौर, रणजीत कौर, बिमला, सुमन, संतोष कुमारी, समां, हरजिदर कौर आदि थे।

chat bot
आपका साथी