ई-वे बिल की लिमिट बढ़ाने से अमृतसर के व्यापारियों में गुस्सा, पठानकोट में लगाया रोड जाम

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ ने कहा कि जीएसटी में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। इसमें ना तो व्यापारिक संगठनों की राय ली जा रही है ना किसी और की। अधिकारी बंद कमरे में बैठ बदलाव किए जा रहे हैं जो व्यवहारिक नहीं हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 12:48 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 12:48 PM (IST)
ई-वे बिल की लिमिट बढ़ाने से अमृतसर के व्यापारियों में गुस्सा, पठानकोट में लगाया रोड जाम
शुक्रवार को अमृतसर में डीईटीसी को मांग पत्र सौंपते हुए व्यापारिक संगठनों के सदस्य। जागरण

अमृतसर, जेएनएन। ई-वे बिल की लिमिट 200 किलोमीटर तक बढ़ाए जाने के खिलाफ शुक्रवार को ट्रांसपोर्टरों की देशव्यापी हड़ताल का यहां अलग-अलग व्यापारिक संगठनों ने समर्थन किया। इन संगठनों के सदस्य एकत्रित होकर डीईटीसी से मिले और उन्हें मांगपत्र सौंपा। व्यापारिक संगठनों में पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल, टी ट्रेडर्स एसोसिएशन, जीएसटीपीए, स्क्रू इंडस्ट्री से संबंधित, लघु उद्योग भारती के सदस्य शामिल थे। सभी ने केंद्र सरकार के नए आदेश को तुरंत वापस लिए जाने की मांग की।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ ने कहा कि जीएसटी में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। इसमें ना तो व्यापारिक संगठनों की राय ली जा रही है ना किसी और की। अधिकारी बंद कमरे में बैठकर इसमें बदलाव किए जा रहे हैं जो कि व्यवहारिक नहीं हैं। ई-वे बिल की लिमिट बढ़ने से व्यापारी जगत और ट्रांसपोर्टर बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं। आए दिन अधिकारियों की ओर से व्यापारियों का माल रोक लिया जाता है। इससे भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिल रहा है क्योंकि ई-वे बिल केवल 1 दिन के लिए ही वैलिड होता है।  ऐसे में एक दिन में 200 किलोमीटर तक माल की डिलीवरी करना संभव नहीं हो पा रहा। इसके विरोध में सभी व्यापारी संगठन ट्रांसपोर्टरों के समर्थन में आए हैं और मांग पत्र देखकर अपील कर रहे हैं कि सरकार किए गए बदलावों को वापस ले।

यह भी पढ़ें - कोरोना टेस्टिंग के डर से दिल्ली जाने का कार्यक्रम बदल रहे पंजाब के लोग, घट सकती है यात्रियों की संख्या

इस मौके पर रंजन अग्रवाल, अमित कपूर, समीर जैन, सुरेंद्र दुग्गल सहित अन्य लोग मौजूद थे। बता दें कि व्यापारियों की देश व्यापी बंद की कॉल का जालंधर और लुधियाना में कोई खास असर नहीं पड़ा है। हालांकि व्यापारी पहले भी ई-वे बिल में एक दिन में 200 किमी सफर तय करने का विरोध कर रहे हैं।

पठानकोट में व्यपारियो ने किया रोड जाम

पठानकोट में रोड पर जाम लगाकर विरोध करते हुए व्यापारी।

पठानकोट। जीएसटी व डीजल पेट्रोल की कीमतों को लेकर व्यपार मंडल पठानकोट ने जिला प्रधान नरेश अरोड़ा व जिला व्यपार मंडल ने केंद्र सरकार की जीएसटी नीतियों पर रोष जताया। व्यपार मंडल प्रधान नरेश अरोड़ा के नेतृत्व में डाकखाना चौक व जिला व्यपार मंडल ने ढांगू रोड पर करीब 20 मिंट तक रोड जाम किया। दोनों ने कहा कि केंद्र सरकार केवल बड़े घरानों को अमीर करने पर तुली हुई है। देश की अर्थव्यवस्था की कमर टूट रही है। सरकार कुछ नहीं कर रही। अगर जीएसटी की पॉलिसी को सरल न किया तो आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर व्यपारी भाजपा के खिलाफ वोट देंगे।

chat bot
आपका साथी