अमृतसर में शहीद हुए पुलिस कर्मियों की याद में हुई मैराथन, लगे 'भारत माता की जय' के नारे

शहीद हुए पुलिस कर्मियों की याद में अमृतसर पुलिस कमिश्रनरेट (Amritsar Police Commissionerate) की ओर से रविवार सुबह पुलिस लाइंस में मैराथन का आयोजन करवाया गया। इसमें सैकड़ों स्कूली बच्चों पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:32 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:46 PM (IST)
अमृतसर में शहीद हुए पुलिस कर्मियों की याद में हुई मैराथन, लगे 'भारत माता की जय' के नारे
अमृतसर में पुलिस कर्मियों की याद में निकाली गई मैराथन में हिस्सा लेते हुए बच्चे, पुलिस कर्मी और युवा।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शहीद हुए पुलिस कर्मियों की याद में अमृतसर पुलिस कमिश्रनरेट की ओर से रविवार सुबह पुलिस लाइंस में मैराथन का आयोजन करवाया गया। इसमें सैकड़ों स्कूली बच्चों, पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर भारत माता की जय बोलते हुए प्रतिभागियों ने इसमें हिस्सा लिया। मैराथन पुलिस लाइंस से शुरू होकर माल रोड, सेशन चौक, नावेल्टी चौक, कंपनी बाग, घड़ी वाली कोठी और लारेंस रोड से होते हुए पुलिस लाइंस में ही आकर समाप्त हुई।

कार्यक्रम की अगुआई कर रहे एसीपी (एच) गुरिंदरबीर सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग की ओर से शहीद हुए मुलाजिमों की याद में पुलिस सप्ताह मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत वीरवार को की गई थी। सप्ताह भर तक चलने वाले आयोजन में पुलिस लाइंस में विभिन्न कार्यक्रम करवाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पुलिस जनता सहयोग के बगैर कोई काम नहीं कर सकती है। पुलिस को चाहिए कि जनता से नजदीकियां बनाए ताकि समाज में फैल रहे अपराध, नशा और अपराधियों पर नकेल कसी जा सके। एसीपी ने सुबह मैराथन को हरी झंडी देकर रवाना किया। मैराथन में इंस्पेक्टर राजविंदर कौर, इंस्पेक्टर अनुप कुमार, राजीव पाल के अलावा पुलिस अफसर और मुलाजिम मौजूद थे।

संत सिंह सुखा सिंह कालेज आफ कामर्स फॉर वूमेन में हुई सेमिनार

संवाद सहयोगी, अमृतसर। संत सिंह सुखा सिंह कालेज आफ कामर्स फार वूमेन में मानसिक स्वास्थ्य और प्रसन्नता विषय पर एक विशेष सेमिनार करवाई गई। कालेज प्रिंसिपल डा. नवदीप कौर ने विद्यार्थियों को सहज भाव से जीवन व्यतीत करने के लिए प्रेरित किया। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर के साइकोलोजी विभाग के डा. रूपण ढिल्लो ने फैकल्टी और विद्यार्थियों को संबोधित किया। इस मौके पर डा. मनिंदर कौर, डा. स्मृति कपूर, बीकॉम बीबीए और विद्यार्थी कौंसिल के विद्यार्थियों ने सेमिनार में भाग लिया।

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह को संन्यास लेने के बाद पत्र लिखकर दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

यह भी पढ़ें - जालंधर कैंट में श्मशानघाट के शिवालय पर चोरों का धावा, 4 किलो चांदी और 30 हजार कैश लेकर फरार

chat bot
आपका साथी