अमृतसर में सुलझी ग्रीन एवेन्यू की बुजुर्ग से लूट की गुत्थी, केयर टेकर ने ही साथियों के साथ लूटा था

ग्रीन एवेन्यू की बुजुर्ग प्रभा टंडन से लूट उसकी पुरानी केयरटेकर ने ही अंजाम दी थी। उसके कहने पर उसका दामाद और भाई ने प्रभा देवी के गहने और घर में रखा चार मोबाइल लूट लिए थे। भागते समय उन्होंने अपने कपड़े भी बदले और फिर लुधियाना जाकर छिप गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:00 PM (IST)
अमृतसर में सुलझी ग्रीन एवेन्यू की बुजुर्ग से लूट की गुत्थी, केयर टेकर ने ही साथियों के साथ लूटा था
अमृतसर पुलिस ने लुधियाना के साहिबजादा फतेह सिंह नगर निवासी जसविंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। ग्रीन एवेन्यू की कोठी नंबर 28 में रहने वाली बुजुर्ग प्रभा टंडन को लूटने के आरोप में सिविल लाइन थाने की पुलिस ने लुधियाना के साहिबजादा फतेह सिंह नगर निवासी जसविंदर कौर को गिरफ्तार कर लिया है। जसविंदर कौर घटना से कुछ दिन पहले नेचर एंड केयर नाम की कंपनी के जरिए बतौर केयर टेकर घर में पहुंची थी। डीसीपी मुखविंदर सिंह ने बताया कि जसविंदर कौर के दामाद लुधियाना स्थित लोहरका रोड स्थित बापू मार्केट निवासी जसप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस और उसके भाई अर्षदीप सिंह उर्फ आशु को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस लाइन में बुधवार की शाम आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीसीपी मुखविंदर सिंह ने बताया कि ग्रीन एवेन्यू निवासी प्रभा देवी के परिवार ने उनकी देख रेख के लिए कुछ दिन पहले जीरकपुर की कंपनी नेचर एंड केयर के जरिये जसविंदर कौर को केयर टेकर रखा था। उसे कंपनी 19 हजार रुपये देती थी। जसविंदर कर्ज में डूबी थी। उसने किसी कारण सितंबर में नौकरी भी छोड़ दी थी। इस बीच उसने अपने दामाद जसप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस और उसके भाई अर्षदीप सिंह के साथ मिलकर प्रभा देवी का घर लूटने की योजना बना डाली। 8 अक्टूबर को दोनों बाइक पर सवार होकर अमृतसर बस अड्डा पहुंचे थे, जबकि जसविंदर कौर आरोपितों के साथ ही एक बस में सवार होकर यहां पहुंची। अमृतसर पहुचंने के बाद जसविंदर कौर ने अपने दामाद को सारा रास्ता दिखाया और उक्त वारदात को अंजाम दे दिया।

वारदात में आरोपितों ने प्रभा देवी के गहने और घर में रखा चार मोबाइल लूट लिए थे। भागते समय उन्होंने अपने कपड़े भी बदले और फिर लुधियाना जाकर सुरक्षित छिप गए। डीसीपी ने बताया कि दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट का सामान बरामद किया जाना बाकी है।

काल डिटेल्स और सीसीटीवी फुटेज ने खोला भेद

इंस्पेक्टर शिव दर्शन ने बताया कि घर में केयर टेकर का नौकरी छोड़कर जाने पर संशय था। जब उन्होंने जांच की तो जसविंदर कौर पर संदेह बढ़ने लगा। इसके बाद उन्होंने वारदात स्थल और आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जसविंदर कौर की काल डिटेल्स खंगाली तो सारा मामला साफ हो गया। उन्होंने बताया कि आरोपित को केयर टेकर के रूप में भेजने वाली कंपनी को भी नोटिस भेजा जाएगा।  

chat bot
आपका साथी