सावधान रहें... ढोंगी बाबा ने नर्स से ठगे लाखों के गहने, रुमाल में लपेट दिया सोना निकला पत्थर

ढोंगी बाबाओं की बातों में आकर आप कहीं ठगे न जाएं। क्योंकि अमृतसर में एक नर्स के साथ ऐसी घटना हो गई है। सुल्तानविंड थाने के अधीन पड़ती नहर के पास ढोंगी बाबा के वेश में एक व्यक्ति ने महिला से लाखों रुपये के गहने ठग लिए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:59 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:02 AM (IST)
सावधान रहें... ढोंगी बाबा ने नर्स से ठगे लाखों के गहने, रुमाल में लपेट दिया सोना निकला पत्थर
एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

जासं, अमृतसर। सावधान रहें, ढोंगी बाबाओं की बातों में आकर आप कहीं ठगे न जाएं। क्योंकि एक नर्स के साथ ऐसी घटना हो गई है। सुल्तानविंड थाने के अधीन पड़ती नहर के पास ढोंगी बाबा के वेश में एक व्यक्ति ने महिला से लाखों रुपये के गहने ठग लिए। बाद में पता चला कि गहनों वाले रुमाल में पत्थर हैं। पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

कोट मित्त सिंह निवासी विरसा सिंह की पत्नी गुरप्रीत कौर ने सुल्तान¨वड थाने की पुलिस को बताया कि वह तरनतारन स्थित सरहाली कलां के सरकारी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती है। वह ड्यूटी समाप्त होने के बाद नहर के रास्ते से होकर घर जाती है। 16 जुलाई की शाम जब वह घर जा रही थी तो नहर किनारे एक बाबा मिला। एक युवक वहां से गुजरा और उसने कहा कि बाबा कई लोगों की मुश्किलें हल कर चुका है। वह भी उसके झांसे में आ गई। इतने में बाबा ने उसे कहा कि उसका (गुरप्रीत कौर बेटा जल्द ठीक हो जाएगा।

पीड़िता ने बताया कि उसका बेटा बीमार था और बाबा के मुंह से यह सुनकर हैरान रह गई। उसने पर्स से दस रुपये निकालकर बाबा को दिए। इतने में बाबा ने उसे कहा कि वह घर से सोने के गहने लेकर आए और वह मंत्र पढ़ देगा। फिर उसका बेटा जल्द ठीक हो जाएगा। वह उसकी बातों में फंस गई और घर में रखे करीब 100 ग्राम सोने के आभूषण एक रूमाल में डालकर वहां ले आई। आरोपित बाबा ने रूमाल लेकर उसे लौटा दिया और कहा कि इसे घर जाकर ही खोलना। उसने जब घर जाकर रूमाल देखा तो उसमें गहने नहीं पत्थर थे। उसने परिवार को जानकारी दी, लेकिन तब वह फरार हो चुका था।

chat bot
आपका साथी