महंगाई के विरोध में आंबेडकर सेना पंजाब ने करतारपुर में जाम किया जालंधर-अमृतसर हाईवे, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

आंबेडकर सेना पंजाब की ओर से सरकार की नीतियों के विरोध में जालंधर-अमृतसर राष्ट्रीय मार्ग पर जंग-ए-आजादी यादगार के सामने धरना प्रदर्शन करके जाम लगा दिया गया। एसडीएम के मांगपत्र न लेने आने पर सेना के सदस्य भड़क गए और हाईवे जाम कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:01 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:01 PM (IST)
महंगाई के विरोध में आंबेडकर सेना पंजाब ने करतारपुर में जाम किया जालंधर-अमृतसर हाईवे, सरकार के खिलाफ नारेबाजी
रविवार को करतारपुर में हाईवे जाम करते हुए आंबेडकर सेना पंजाब के सदस्य। जागरण।

संवाद सहयोगी, करतारपुर (जालंधर)। पेट्रोल-डीजल व अन्य घरेलू जरूरतों की चीजों के दाम लगातार बढ़ने से लोगों का गुस्सा भी बढ़ रहा है। बढ़ती महंगाई के विरोध में रविवार को आंबेडकर सेना पंजाब की ओर से पंजाब और केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध विरोध किया गया। सेना के सदस्यों ने जालंधर-अमृतसर राष्ट्रीय मार्ग पर जंग-ए-आजादी यादगार के सामने धरना प्रदर्शन करके जाम लगा दिया गया। एसडीएम के मांगपत्र  न लेने आने पर सेना के सदस्य भड़क गए और हाईवे जाम कर दिया। जिला प्रधान बलविंदर सिंह की अगुआई से आदमपुर से शुरू होकर किशनगढ़ से शुरू होकर प्रदर्शनकारी करतारपुर पहुंचे थे। यहां आकर उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार के पुतने फूंके और नारेबाजी की।

करतारपुर में आंबेडकर सेना के धरने के कारण जंग-ए-आजादी यादगार के सामने जालंधर-अमृतसर हाईवे पर जाम लगने से परेशान वाहन चालक।

प्रदर्शनकारी एसडीएम जालंधर-2 को मांगपत्र देना चाहते थे पर वे आए नहीं। इसके रोष स्वरूप उन्होंने जंग-ए-आजादी यादगार के सामने जालंधर अमृतसर हाईवे पर जाम लगा दिया। करीब आधे घंटे तक रोड ब्लाक होने के कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बाद में मौके पर डीएसपी सुखपाल सिंह पहुंचे, जिन्हें मांगपत्र देने के बाद आंबेडकर सेना के सदस्यों ने धरना समाप्त कर दिया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक वाहन चालक जाम में फंसने से परेशान रहे।

डीएसपी सुखपाल सिंह ने आश्वासन देते कहा कि उक्त मांग पत्र एसडीएम साहब को पहुंचा दिया जाएगा। इस दौरान जिला प्रधान बलविंदर बूंगा, जनरल सेक्रेटरी कुलविंदर बैंस  व अन्य नेताओं ने कहा कि उनकी मांग, जिसमें आदमपुर एयरपोर्ट का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर रखा जाना, पेट्रोल-डीजल तथा घरेलू गैस की बढ़ी कीमतों पर रोक लगाना, कृषि कानूनों को रद करना, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम लागू करना आदि शामिल हैं।

इस अवसर पर आंबेडकर सेना के प्रदेश प्रधान सुरेंद्र डंडा, बाबा सुखदेव सुखी, संत मुकेश दास, बलविंदर बॉबी, दीपक रसूलपुर, हरजिंदर, गुलजारी लाल, विजय हीर, कुलवंत के अलावा प्रधान बलबीर सिद्दू, आदमपुर के प्रधान शिवकुमार गोरा, करतारपुर के प्रधान तीरथ रहीमपुर, चेयरमैन राकेश कुमार, परमजीत पम्मा, जसविंदर भल्ला, अमरजीत अजूबा, दीपक जाधव, संदीप सच्ची, रूपलाल, हबीब अनगढ़, जोगिंदर पाल आदि सदस्य मौजूद थे

यह भी पढ़ें - अजब चोरीः तीन दुकानों के ताले तोड़ 1 लाख का मीट और चिकन उड़ा ले गए चोर, लुधियाना के रायकाेट की है ये घटना

यह भी पढ़ें - इतिहास की परतें खोलतीं अमृतसर की सुरंगें, लाहौर तक जाते थे गुप्त संदेश, जुड़े हैं कई रोमांचक किस्से

chat bot
आपका साथी