जालंधर के गांव नंगल करार खां में मनाई आंबेडकर जयंती, बाबा साहेब के दिखाए मार्ग पर चलने के लिए किया प्रेरित

डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर गांव नंगल करार खां में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

भारत रत्न बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयंती पर जालंधर छावनी के अंतर्गत पड़ते गांव नंगल करार खां में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डा. भीमराव आंबेडकर के जीवन से लेकर उनके कार्य क्षेत्र व उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की।

Rohit KumarWed, 14 Apr 2021 02:57 PM (IST)

जालंधर कैंट, जेएनएन। संविधान निर्माता व भारत रत्न बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयंती पर जालंधर छावनी के अंतर्गत पड़ते गांव नंगल करार खां में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन डा. भीमराव आंबेडकर युवक सेवा क्लब की तरफ से किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं ने डा. भीमराव आंबेडकर के जीवन से लेकर उनके कार्य क्षेत्र व उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की।

इस मौके पर ध्वजा भी लहराया गया। कार्यक्रम में गांव व नजदीकी इलाकों के लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर क्लब के सदस्यों से बताया कि बाबा साहब ने ऊंच- नीच छुआछूत जैसी कुरीतियों का जमकर विरोध किया। उन्होंने इंसान को इंसान के बराबर का दर्जा देने के लिए संविधान की रचना कर कानून बनाया। उनके बताए मार्ग पर चलकर ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है।

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी संगठन  ने काटा केक