पुलिस कांस्टेबल भर्ती में घोटाले का आरोप, जालंधर में युवाओं ने बीएसएफ चौक में जाम लगा किया प्रदर्शन

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में घोटाले का आरोप लगाकार सैकड़ों युवाओं ने बीएसएफ चौक जाम कर पंजाब पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप था कि सिर्फ सिफारशि लोगों को ही भर्ती किया जा रहा है। उनका आरोप था कि बहुत बड़ा भर्ती घोटाला हो रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:05 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:05 PM (IST)
पुलिस कांस्टेबल भर्ती में घोटाले का आरोप, जालंधर में युवाओं ने बीएसएफ चौक में जाम लगा किया प्रदर्शन
पुलिस कांस्टेबल भर्ती में घोटाले का आरोप लगाकर युवाओं ने बीएसएफ चौक में धरना दिया।

संवाद सहयोगी, जालंधर। पुलिस में कांस्टेबल के लिए निकली नौकरियों की भर्ती के लिए आए सैकड़ों युवकों ने बीएसएफ चौक के पास धरना प्रदर्शन कर जान लगा दिया। सैकड़ों की तदाद में प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां पकड़कर पंजाब पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे  युवकों कहना था कि सरकार ने कांस्टेबल की भर्ती के लिए सैकड़ों नौकरियां निकाली हैं और हजारों युवकों ने आवेदन किया है। आरोप था कि सिर्फ सिफारशि लोगों को ही भर्ती किया जा रहा है। उनका आरोप था कि बहुत बड़ा भर्ती घोटाला हो रहा है। उनकी मांग थी कि इस घोटाले को रोका जाए। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही जालंधर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और युवकों को समझाने का प्रयास कर रहे थे।

धरना प्रदर्शन की वजह से लगा लंबा जाम

बीएसएफ चौक पर भर्ती के लिए आवेदन करने आए युवकों ने घोटाले का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन किया।इसकी वजह से वहां पर लंबा जाम लग गया। बस स्टैंड, पीएपी, रामा मंडी, चौगिट्टी की तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थी। जाम में हजारों लोग फंसे परेशान हो रहे थे। बाद दोपहर तक पुलिस जाम खुलवाने का प्रयास कर रही थी।

लोगों और प्रदर्शनकारियों में हुई तीखी बहस

बीएसएफ चौक के पास प्रदर्शन करने वालों के साथ लोगों की तीखी बहस भी हुई। लोग प्रदर्शन करने वालों को रास्ता जाम ना करने की बात कह रहे थे। लोगों का कहना था कि उनके प्रदूषण की वजह से लगे जाम में लोग परेशान हो रहे हैं। यदि उन्होंने विरोध जताना है तो प्रशासनिक कार्यालय जाएं। लेकिन प्रदर्शन करने वाले लोगों से बहस कर रहे थे और कह रहे थे कि अपना हक लेने के लिए वह यह रास्ता अपना रहे हैं। इस दौरान कई बार झड़प होते होते बची। वहीं जाम की वजह से स्कूली बच्चों को ले जा रहे अभिभावक भी काफी परेशान थे।

chat bot
आपका साथी