top menutop menutop menu

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप और नीले कार्ड के मुद्दे पर अकालियाें का धरना, सरकार के खिलाफ जताया राेष

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप और नीले कार्ड के मुद्दे पर अकालियाें का धरना, सरकार के खिलाफ जताया राेष
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 11:24 AM (IST) Author: Vipin Kumar

जालंधर, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने दलितों के मुद्दों को लेकर मंगलवार को शहर में 20 जगह पर धरने दिए। अलग-अलग स्थानों पर हुए दोनों में जिला अकाली दल के प्रधान समेत बड़े नेता शामिल हुए और पंजाब सरकार वर्ग दलित विरोधी नीतियां बनाने का आरोप लगाया। सबसे पहले खुरला किंगरा में धरना हुआ। इसके बाद नकोदर चौक कंपनी बाग चौक समेत अलग-अलग जगह जिला प्रधान कुलवंत सिंह मन्नन शामिल हुए।

इस दाैरान खुरला किंगरा में सर्कल प्रधान अमरप्रीत सिंह मोंटी ने कहा कि पंजाब सरकार दलित विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप जारी नहीं कर रही है जिस कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। पंजाब सरकार ने बड़ी गिनती में नीले कार्ड रद्द कर दिए थे जिससे लॉकडाउन के दौरान ही गरीबों को रोजी-रोटी के लिए भी मोहताज होना पड़ा। जिला प्रधान कुलवंत सिंह मन्नण ने कहा कि कैप्टन सरकार की नीतियां दलित विरोधी हैं और इसका डटकर विरोध किया जाएगा।

सरकार की लापरवाही के कारण गई जानें

दलित नेता चंदन अग्रवाल ने कहा कि पंजाब सरकार का इस समय सिर्फ एक एजेंडा है कि शराब भी पी रहे और सरकार को रेवेन्यू मिलता रहे। सरकार की लापरवाही के कारण पंजाब में 100 से ज्यादा लोग मौत का शिकार हो गए हैं लेकिन अपनी सरकार को इस से कोई असर नहीं है। दोनों को सरबजीत सिंह मक्कड़ बलजीत सिंह नीला महल गुरदेव सिंह गोल्डी भाटिया रविंद्र सिंह स्वीटी सनी सहोता अमरजीत सिंह किशनपुरा परमिंदर कौर पन्नू परमजीत सिंह रणजीत सिंह राणा ने भी संबोधित किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.